बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रीकृष्ण सिंह के कार्यकाल में बिहार को आगे बढ़ने का मिला बेहतरीन मौका, बोले राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह

श्रीकृष्ण सिंह के कार्यकाल में बिहार को आगे बढ़ने का मिला बेहतरीन मौका, बोले राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह

GAYA : 21 अक्टूबर को बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की 132 वीं जयंती मनाई जाएगी. इस मौके पर कांग्रेस पार्टी की ओर से पटना के मिलर हाई स्कूल परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस कार्यक्रम में श्रीकृष्ण सिंह के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम में लोगों को आने के लिए पार्टी की ओर से लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है. इस सिलसिले में आज राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह गया पहुंचे. यहाँ आने के बाद जिला और अलग अलग प्रखंड से आये तमाम कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका माला पहनाकर स्वागत किया. 

इसे भी पढ़े :  मुज़फ्फरपुर में छापेमारी करने गयी पुलिस पर अपराधियों ने की फायरिंग, पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई, एक गिरफ्तार

इस मौके पर राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि 4 दिन की बारिश से पटना नरक बन गया. श्री बाबू के समय में बिहार में बाढ़ से कैसे निपटा जाए. इस कड़ी में उनके प्रयासों की प्रशंसा देश और विदेशों में भी की जाती थी. भारत के अन्य राज्य में बाढ़ आने पर वहाँ के प्रशासनिक अधिकारी प्रशिक्षण लेने बिहार आते थे. उन्होंने कहा की बिहार में चीनी मिले, सिंदरी कारखाना, हटिया कारखाना और बरौनी का कारखाना आदि श्री बाबू का समय में लगा. बिहार को आगे बढ़ाने में उनका बेहतर रोल रहा.

इसे भी पढ़े : वाहन जाँच के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद, एक गिरफ्तार

श्रीकृष्ण सिंह के कृतित्व की चर्चा करते हुए राज्यसभा सांसद ने कहा कि देवघर बाबा मंदिर में दलित भाइयों का पूजा-अर्चना करने और मंदिर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं थी. श्री बाबू ने खुद मंदिर में दलित भाइयों को पूजा करने का आजादी दिलाई. उनके समय में बिहार में शिक्षा स्तर भी आज के समय से बहुत अच्छा था. उनके समय में पूरे देश में बिहार से एक चौथाई चीनी का उत्पादन होता था.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News