खेलने के दौरान युवकों ने हाथी के सामने फेंका फुटबॉल, फिर जानिए हाथी ने उसके साथ क्या किया?

खेलने के दौरान युवकों ने हाथी के सामने फेंका फुटबॉल, फिर जानिए हाथी ने उसके साथ क्या किया?

JAMSHEDPUR : भारत के साथ पूरी दुनिया में फुटबॉल बड़े चाव से खेला जाता है. जमशेदपुर के चाकुलिया प्रखंड के श्यामसुंदरपुर पंचायत के दुधियाशोल फुटबॉल मैदान में खेलने अब तक कई लोग आ चुके है. यहाँ दूर-दूर से दर्शक मैच देखने आते हैं. लेकिन गुरूवार को एक जंगली हाथी ने करीब 40-45 मिनट तक इस मैदान में फुटबॉल खेलने का लुप्त उठाया. 

आज इस मैदान में हाथी के खेल का लुफ्त ग्रामीणों और युवाओं ने उठाया. मौके पर मौजूद ग्रामीण युवाओं ने हाथी के खेल का वीडियो बनाया. स्थानीय युवकों ने बताया कि रोजाना की तरह आज भी गांव के युवक साल जंगल से सटे मैदान में फुटबॉल खेल रहे थे, तभी जंगल से एक हांथी निकल कर मैदान में आ गया. यह देख मैदान में फुटबॉल खेल रहे युवक मैदान से बाहर आ गए. 

युवको ने कहा कि उन्होंने फुटबॉल को हांथी की तरफ फेंक दिया. यह सोचकर कि  हाथी फुटबॉल के साथ क्या करता है. जैसे ही फुटबॉल हाथी के पास गया. हाथी अपने पैरों और सुंढ़ से फुटबॉल को मार मार कर खेलने लगा. इतना ही नहीं गजराज को यह खेल इतना पसंद आया कि वह करीब 40 से 45 मिनट तक पूरे मैदान में घूम- घूमकर फुटबॉल खेलता रहा.  इधर हाथी के फुटबॉल खेलने की सूचना पाकर कई ग्रामीण  मैदान में जुट गए और गजराज के फुटबॉल खेलने का आनंद लिया. 

यह सिलसिला  40-45 मिनट तक चलता रहा. उसके  बाद गजराज मैदान में फुटबॉल छोड़कर वापस जंगल में चला गया. लोगों ने बताया की हांथी कई माह से अकेले ही क्षेत्र में विचरण कर रहा है. हांथी शांत स्वभाव का है और अभीतक किसी को नुकसान नही पहुंचाया है.

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News