सासाराम : दूषित पानी पीने से तीन बच्चों की मौत, गाँव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

सासाराम : दूषित पानी पीने से तीन बच्चों की मौत, गाँव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

SASARAM : जिले के नौहट्टा थाना क्षेत्र के चपरी गांव में दूषित पानी पीने से पिछले 5 दिनों में 3 से अधिक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. जबकि एक अन्य बच्चे की मौत की भी चर्चा है. बताया जाता है कि वन विभाग द्वारा लूज वोल्डर स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसमें बहुत सारे मजदूर काम कर रहे हैं.  उन्हीं मजदूरों के बच्चों की मौत उल्टी दस्त तथा पेट दर्द होने के बाद हुई है. 

मृतक बच्चा नंदलाल उरांव का 10 वर्षीय पुत्र रवि हैं, वही गोरख उरांव की 11 वर्षीय बेटी फूलमती तथा 10 वर्षीय बेटी प्रेमशिला बताई जाती है. इसके अलावा भी एक और बच्चे की मौत होने की चर्चा है. सभी मृतक बच्चे अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं. गुरुवार को जहां नंदलाल के एक पुत्र की मौत की खबर आई थी. वही शनिवार की शाम भी चपरी से एक और बच्चे की मौत की खबर के बाद प्रशासन की नींद खुली है. 

स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गई है. चपरी गांव जिला मुख्यालय से 135 किलोमीटर दूर तथा नौहट्टा प्रखंड मुख्यालय से पहाड़ी रास्तों से 40 किलोमीटर अंदर जंगल में बसा है. स्थानीय कांग्रेस विधायक मुरारी प्रसाद गौतम ने बताया कि वह इसके लिए लगातार अधिकारियों से संपर्क में है और बच्चों की मौत कैसे हुई है? यह पता लगाया जा रहा है? बता दे कि कई लोग अभी भी बीमार हैं. जानकार बताते हैं कि जंगली इलाकों में पहाड़ों से निकलने वाले कई जलस्रोत में खनिज आदि मिला रहता है.  जो कभी कभी जहरीला हो जाता है. ऐसा पानी पीने से लोगों की मौत भी हो सकती है. 

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News