बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस को मिली सफलता, दो गिरफ्तार

औरंगाबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस को मिली सफलता, दो गिरफ्तार

AURANGABAD : दाउदनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार की रात एक युवती के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस कांड के दोनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने बताया कि इस घटना के नामजद अभियुक्तों रणधीर यादव और मृत्युंजय कुमार को दाउदनगर-गया मुख्य मार्ग के करमाही मोड़ के पास से पुलिस की एसआईटी टीम ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपित कहीं अन्यत्र भागने की तैयारी में थे. दोनों प्राथमिकी अभियुक्तों द्वारा अपना अपना दोष स्वीकार करते हुये कांड के घटनाक्रम तथा गतिविधि उजागर कर घटनास्थल को सत्यापित किया गया है. 

एक जुलाई को घटित हुई घटना

एसडीपीओ ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में ज्ञात हुआ कि एक जुलाई को रात्रि करीब आठ बजे पीड़िता गांव के बाहर निकली हुई थी. इसी बीच नामजद दोनों आरोपित वहाँ पहुंच गये और उसे पकड़ कर ले गये. पीड़िता  के लाख गिड़गिड़ाने एवं गांव के नाते भाई-बहन होने का वास्ता देने के बावजूद दोनों नामजद आरोपितों द्वारा दुष्कर्म किया गया. दुष्कर्म करने के बाद रात्रि में दोनों आरोपितों ने पीड़िता को माली लाइनर नहर के पास ले जाकर हाथ -पैर बांध कर फेंक दिया. पीड़िता ने किसी तरह एक पेड़ का जड़ पकड़कर रात काटी. 

सुबह में दूसरे गांव की औरतें एवं ग्रामीणों द्वारा उसे देखा गया. कुछ देर बाद पीड़िता का भाई खोजते हुये पहुंचा तो पीड़िता को निकालकर इलाज हेतु ले जाया गया. वह अर्द्ध मूर्छित अवस्था में थी. जिसे पीएचसी के चिकित्सक द्वारा बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल औरंगाबाद भेजा गया, जहां से चिकित्सकों द्वारा पीड़िता की स्थिति देखकर बीएचयू बनारस रेफर कर दिया गया. लेकिन पीड़िता के परिजनों ने डेहरी के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज कराया. तत्काल पीड़िता के भाई के लिखित आवेदन के आधार पर दोनों नामजद आरोपितों के खिलाफ दुष्कर्म कर जख्मी अवस्था में फेंक देने के आरोप में प्राथमिकी महिला थाना औरंगाबाद में दर्ज की गयी. 

एसआईटी ने किया उद्भेदन

एसडीपीओ ने बताया कि इसका सफल उदभेदन करने के लिए उनके नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया. जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर शंभू यादव, थानाध्यक्ष राजकुमार, ओबरा थानाध्यक्ष संजय कुमार, महिला थाना औरंगाबाद थानाध्यक्ष उपासना सिंह, दाउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार भगत, मोहम्मद अरमान एवं श्री कृष्णा प्रसाद शामिल हैं. एसआईटी की टीम ने अनुसंधान करते हुये काफी सक्रियता पूर्वक दोनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद दोनों ने अपना -अपना दोष स्वीकार कर लिया.

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News