दूसरे चरण के मतदान से पहले नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, सत्ता में फिर आए तो जो छात्र एजुकेशन लोन नहीं चुकाएंगे, उनका लोन माफ कर देंगे

दूसरे चरण के मतदान से पहले नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, सत्ता में फिर आए तो जो छात्र एजुकेशन लोन नहीं चुकाएंगे, उनका लोन माफ कर देंगे

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव में वोटरो को लुभाने के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के दलों में होड़ लगी हुई है। बात नौकरी की हो या फिर लोन तक की। सरकार और विपक्ष में बैठे राजनीतिक दल के नेता घोषणा करने में कंजूसी नहीं दिखा रही है। हालाकि ये चुनावी वादे किस हद तक पूरे होंगे ये तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा। फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि जो छात्र एजुकेशन लोन नहीं चुका पाएगी उसका ऋण सरकार चुकाएगी। दूसरे चरण के मतदान से पहले नीतीश कुमार का ये छात्रों के हित में बड़ा ऐलान है। 

उन्होंने दावा किया है कि राज्य में अगर फिर से उनकी सरकार बनती है तो एजुकेशन लोन को माफ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार फिर से सत्ता में आई तो बिहार में मेगा स्किल सेंटर बनाए जाएंगे। युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वे नाथनगर से जदयू प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल के समर्थन में जगदीशपुर स्थित लोकनाथ उच्च विद्यालय में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। सिमरी बख्तियारपुर की सभा में मुख्यमंत्री ने कहा, अगर कोई व्यक्ति शिक्षा ऋण नहीं चुका पाता है तो सरकार उसे माफ कर देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब हर आठ से 10 पंचायत पर एक पशु चिकित्सालय खोले जाएंगे। इससे लोगों को पशुओं का इलाज कराने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। इलाज के साथ मुफ्त में दवाइयां भी मिलेंगी। जल जीवन हरियाली में उनकी सरकार ने काफी काम किया है। यदि कुछ बचा है तो उसकी भी समीक्षा करके फिर से काम करेंगे। 

लालटेन का जमाना अब खत्म हो गया: सीएम

गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के साहू परबत्ता उच्च विद्यालय मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम केंद्र के साथ मिलकर बिहार को नई ऊंचाइयों तक ले जाना चाहते है। पूरे बिहार के बारे में सोचते हैं। वहीं, कुछ लोग परिवार, पति-पत्नी और बेटा के विषय में सोचते हैं। हम समाज के हर तबके व इलाके के विकास के लिए काम कर रहे हैं। हमने पहला काम पंचायती राज में नगर निकाय में 50 प्रतिशत सीटें महिलाओ को दी। तीन बार से चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाएं चुनकर आ रही हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News