बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, मरीजों के परिजनों ने जमकर किया हंगामा

बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, मरीजों के परिजनों ने जमकर किया हंगामा

पटना : राज्य के मेडिकल कॉलेजों में पीजी में एम्स के छात्रों के नामांकन के विरोध में राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने एकजुट होकर मोर्चा खोल दिया है. आज मंगलवार को भी दूसरे दिन जूनियर डॉक्टरों का हड़ताल जारी रहा. 

इससे स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। मरीज सरकारी अस्पतालों से पलायन कर रहे हैं। पटना के पीएमसीएच और एनएमसीएच में सीनियर डॉक्टरों ने कार्य को संभालने का प्रयास किया, लेकिन मरीजों की संख्या के आगे उनके प्रयास नाकाफी दिखे। एनएमसीएच में हड़ताली डॉक्टरों ने इमरजेंसी काउंटर समेत सेंट्रल रजिस्ट्रेशन के सभी काउंटरों को बंद करा दिया। जिससे आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे और जमकर बवाल काटा. आक्रोशित लोगों ने डॉक्टरों की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ भी किया, जिसके जबाव में पुलिस ने भी लाठियां चटकाई। 

बता दें कि राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के पीजी छात्र एम्स के छात्रों का पीजी में नामांकन का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर एम्स के छात्रों का नामांकन राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में होगा तो प्रदेश के छात्रों का नामांकन नहीं हो पाएगा। 

Find Us on Facebook

Trending News