दूसरे टेस्ट में इंडिया का पलटवार ,इंग्लैंड को 317 रन से पराजित किया

दूसरे टेस्ट में इंडिया का पलटवार ,इंग्लैंड को 317 रन से पराजित किया

डेस्क... भारत जो की पहले टेस्ट में इंग्लैंड गेंदबाजों के आगे बेबस नज़र आ रहा था और न ही उसके बल्लेबाजी में कोई चमक दिख रहा था ऐसे में उसने दूसरे टेस्ट में दमदार वापसी की और इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. भारतीय पारी की बात करे तो पहली पारी में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाकर इंडिया को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया तो वही इंग्लैंड के बल्लेबाज़ पहली पारी में भारतीय स्पिनर्स के सामने बेबस दिखी.

इंग्लैंड की बात करे तो एक बार फिर से उनकी स्पिन को खेलने की कमजोरी  सामने उजागर हो गयी. बात अगर आर आश्विन की करे तो उन्होंने अपनी करिश्माई गेंदबाज़ी और शानदार शतक से पूरे भारतीय दर्शक का दिल जीत लिया. वही अक्षर पटेल ने अपने टेस्ट डेब्यू में ही पांच विकेट झटक लिया . कुल मिलाकर देखा जाये तो यह भारतीय टीम के साहस की जीत है.

इस टेस्ट में हम इतना ही कह सकते है की भारतीय टीम हरेक विभाग में बैलेंस दिखी चाहे वो गेंदबाजी हो ,या बल्लेबाजी या फिर क्षेत्ररक्षण ऐसा लग रहा था की वह पहले टेस्ट की करारी हार का बदला लेने को आतुर है. आगे भी हम यही आशा रखते है की वह अपना वर्चस्व कायम रखेगा और इंग्लैंड को आँख तरेरना का कोई मौका नहीं देगा.


Find Us on Facebook

Trending News