लॉकडाउन के बीच राजधानी पटना में ई-रिक्शा और ऑटो सेवा हुआ बहाल, ऑड-ईवन के तहत हो रहा है परिचालन

लॉकडाउन के बीच राजधानी पटना में ई-रिक्शा और ऑटो सेवा हुआ बहाल, ऑड-ईवन के तहत हो रहा है परिचालन

Patna : लॉक डाउन के दौरान आम लोगों की परेशानी कम करने को लेकर परिवहन विभाग ने ऑड-ईवन फार्मूले पर ऑटो एवं ई-रिक्शा चलाने का परमिशन दिया है। 

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में मंगलवार को यह निर्णय लिया गया। इस निर्णय के आलोक में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक को अनुपालन का निर्देश दिया है।

उक्त निर्देश के बाद आज से राजधानी पटना में ई-रिक्शा और ऑटो का परिचालन शुरु हो गया है। पटना के सड़कों पर ऑड-ईवन फार्मूले पर ये वाहने दौड़ने लगी है। हालांकि एक रिक्शा और ऑटो में सिर्फ दो लोगों के बैठने की अनुमति दी गई है। वहीं  ड्राइवर एवं यात्री को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

बता दें मंगलवार को परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि ऑटो रिक्शा एवं ई रिक्शा का परिचालन जिला के अंदर ऑड (विषम अंक) एवं ईवन (सम अंक) रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर किया जायेगा। सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑड नंबर के वाहन चलेंगे तथा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार एवं रविवार को ईवन नंबर के वाहन चलेंगे। ऑटो रिक्शा एवं ई-रिक्शा में ड्राइवर के अतिरिक्त मात्र दो व्यक्तियों के बैठने की अनुमति होगी।

पटना से रजनीश की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News