प्लेन के पायलट से भी ज्यादा है ट्रक चालक के रूप में कमाई, यकीन न हो तो यह है उदाहरण

प्लेन के पायलट से भी ज्यादा है ट्रक चालक के रूप में कमाई, यकीन न हो तो यह है उदाहरण

DESK : किसी हवाई जहाज का पायलट बनना एक सपने के सच होने की तरह है, क्योंकि माना जाता है कि इसमें अच्छी सैलरी के साथ बेहतर जीवन शैली जीने का भी मौका मिलता है। लेकिन यहां हम कहें कि एक लॉरी ड्राइवर की कमाई पायलट से ज्यादा है तो यकीन करना मुश्किल हो जाएगा। 

मामला यूके से जुड़ा है, जहां रहनेवाले 37 वर्षीय एरोन लेथेंवल एयरलाइन फ्लाईबे में पायलट के रूप में काम करते थे। सैलरी अच्छी थी, जिंदगी मजे से कट रही थी। लेकिन पिछले साल वैश्विक महामारी ने फ्लाईबे की उड़ान पर रोक लगा दी। ऐसे में कई पायलटों की नौकरी गई तो कुछ की सेलरी में कटौती करनी पड़ी. यूके (UK) के पायलट एरोन लेवेंथल (Aaron Leventhal) पर भी कोरोना का कहर टूटा और उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी।  

नौकरी गई तो एरोन ने हिम्मत नहीं हारी. एरोन ने सबसे पहले ट्रक (Truck) चलाने के लिये HGV लाइसेंस लिया और मजबूरी में ट्रक की स्टेयरिंग संभाल ली। इस दौरान उन्हें सुपरमार्केट में फूड आइटम और ईंधन (Fuel) सप्लाई करने का काम मिल गया। 

पायलट से ज्यादा ट्रक चालक के रूप में कमाई

मजबूरी में ट्रक चालक बने एरोन को उम्मीद भी नहीं थी कि इसमें उन्हें पायलट से भी ज्यादा सैलरी प्राप्त होगी। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाईबे एयरलाइंस में काम करने के दौरान एरोन की सैलरी सालाना तीस हजार पाउंड स्टर्लिंग यानी 30 लाख से ज्यादा थी, वहीं आज के दौर में फ्रीलांस ट्रक चालकों को सालाना £ 40,000 पाउंड मिल रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News