भारत से अफगानिस्तान तक हिली धरती, भूकंप से अफगानिस्तान पाकिस्तान में भारी नुकसान, करीब 200 की हुई मौत

भारत से अफगानिस्तान तक हिली धरती, भूकंप से अफगानिस्तान पाकिस्तान में भारी नुकसान, करीब 200  की हुई मौत

DESK. भारत के उत्तरी राज्यों सहित अफगानिस्तान और पाकिस्तान में बुधवार सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए है। रिक्टर पैमाने पर 6.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप से भारी तबाही मची है। खबरों के मुताबिक इस भूकंप से अफगानिस्तान में लगभग 200 लोगों की मौत हो गई है। वहीं पाकिस्तान में भी अफगानिस्तान से सटे इलाकों में बर्बादी हुई है। 

अमेरिकी जिओलॉजिकल सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार इस भूकंप का केंद्र दक्षिणी पूर्वी अफगानिस्‍तान के खोस्‍त शहर से 44 किमी दूर था। अफगानिस्‍तान के पाकटीका प्रांत में 50 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं पाकिस्तान के कई इलाकों में भी भारी तबाही की खबर है। अफगानिस्तान से लगे पाकिस्तान के इलाकों में भूकंप से बड़े स्तर पर नुकसान हुआ है. यहां भी कई लोगों की मौत होने का अनुमान है. 

अफगान मीडिया के अनुसार खोस्त में भी भारी तबाही हुई है जिसकी तस्वीरें भी वायरल हो रही है। पाकिस्तान में भी खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत में एक शख्स के मौत की खबर है। भूकंप में घर की छत गिरने से शख्स की मौत हुई है। पाकिस्तान में पेशावर, इस्‍लामाबाद, लाहौर और पंजाब तथा खैबर पख्‍तूनख्‍वा प्रांत के अन्‍य हिस्‍सों समेत भारत में भी उत्तर के कुछ राज्यों में भूंकप के झटके महसूस किए गए। भीषण भूकंप से भारी तबाही हुई है।


Find Us on Facebook

Trending News