बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

DESK : बड़ी खबर आ रही है राजधानी दिल्ली से जहां दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है की दिल्ली,हरियाणा और पंजाब में भूकंप के झटके महसुस किये गए है. भूकंप के केंद्र रोहतक में बताया जा रहा है. जबकि 15 सेकेण्ड तक लोगों ने झटके महसुस किये है. रिक्टर स्केल पर भूकम्प की तीव्रता 4.6 मापी गयी है.  

बताया जा रहा है की भूकंप का केंद्र जमीन से 3.5 किमी निचे था. भूकंप आने के बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल गए. बताते चलें की लॉक डाउन की अवधि राष्ट्रीय राजधानी चौथी बार भूकंप के झटकों से हिली है. 

दिल्ली में कई बार भूकंप

पिछले कुछ दिनों में देश की राजधानी में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 15 मई को दिल्ली में भूकंप का झटका महसूस किया गया. हालांकि, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता केवल 2.2 थी. इससे पहले 10 मई को दोपहर में करीब 1.45 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 बताई जा रही थी.

वहीं 12 और 13 अप्रैल को भी दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 12 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता 3.5 थी, जबकि 13 अप्रैल को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 2.7 थी. दोनों भूकंप के झटकों का केंद्र दिल्ली ही था.

Suggested News