पूर्वी चंपारण के डीएम ने ताबड़तोड़ कई योजनाओं का लिया जायजा, स्कूल में जाकर खाया मिड डे मील का खाना

पूर्वी चंपारण के डीएम ने ताबड़तोड़ कई योजनाओं का लिया जायजा, स्कूल में जाकर खाया मिड डे मील का खाना

MOTIHARI : जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक के द्वारा पताही प्रखंड के बखरी पंचायत का जांच किया गया। जांच के क्रम में डीएम राजकीय मध्य विद्यालय बखरी पहुचे। पठन पाठन का जांच के बाद डीएम ने स्कूल में बच्चों के लिए बने एमडीएम का खाना खाएं। एमडीएम का खाना मेनू व गुणवत्तापूर्ण पाया गया। वही एचएम सहित पदाधिकारियो को बच्चों के निवाला में कोई गड़बड़ी होने पर बर्दाश्त नही होने की चेतावनी दी गयी। उपस्थित अधिकारियों को एमडीएम योजना से बन रहे भोजन की जांच कर गुणवत्तापूर्ण भोजन बच्चों को दिलाने का निर्देश दिया गया।

बिहार सरकार के मुख्य सचिव के आदेश के आलोक में पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बुधवार को सरकार द्वारा क्रियान्वित कल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों के पर्यवेक्षण एवं अनुश्रवण हेतु पताही प्रखंड में बखरी पंचायत का निरीक्षण किया। डीएम ने राजकीय मध्य विद्यालय बखरी एवं श्री श्याम सुंदर पाठक उच्च माध्यमिक विद्यालय बखरी का जायजा लिया तथा स्कूल में पहुंच एमडीएम में बनाए गए भोजन को खाकर भोजन की गुणवत्ता का जांच कर एचएम व अधिकारियों को कई निर्देश दिया। वही विद्यालय के प्रांगण में हो रहे भवन निर्माण कार्य देखकर एसडीओ पकड़ीदयाल को जांच का निर्देश दिया गया। बखरी पंचायत के  पोखर का  जायजा लिया गया। वही पोखर के जीर्णोद्धार को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को दिया आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

वही बखरी पंचायत के लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत निर्माणाधीन अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई का भी जायजा लिया तथा जल्द से जल्द कार्यो को पूर्ण करने का निर्देश दिया। डीएम ने चंपारण के प्रहरी पीपल के विशाल वृक्ष को देखा । वही उन्होंने संरक्षण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दियाा। वही नलजल योजना के जांच में गड़बड़ी को लेकर बीडीओ को त्वरित करवाई करते हुए नलजल योजना सुचारू करने का निर्देश दिया गया। डीएम ने आवास योजना अंतर्गत बखरी पंचायत के वार्ड नंबर-07 के लाभुक सुनैना देवी से की बातचीत की। इस अवसर पर  विधायक चिरैया लालबाबू प्रसाद गुप्ता,  मुखिया सहित प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ-साथ गणमान्य ग्रामीण उपस्थित थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News