खुले मंच से पूर्व सीएम बोले- डिप्टी सीएम तेजस्वी बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री, सीएम नीतीश को लेकर भी की बड़ी भविष्यवाणी

खुले मंच से पूर्व सीएम बोले- डिप्टी सीएम तेजस्वी बनेंगे बिहार के मुख्यमंत्री, सीएम नीतीश को लेकर भी की बड़ी भविष्यवाणी

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार और देश की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने खुले मंच से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश और तेजस्वी यादव के सामने ही कहा कि सीएम नीतीश देश के प्रधानमंत्री बनेंगे, जबकि बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव होंगे। हालांकि उनके बयान पर तेजस्वी ने भी स्पष्ट कर दिया।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंच पर भाषण देते हुए सीएम नीतीश के सामने ही इशारों-इशारों में कह दिया कि उनकी इच्छा बिहार के मुख्यमंत्री बनने की नहीं है। उन्होंने खुले मंच से कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है, वही बहुत है। इसी को पूरा करने में वे अपना समय और शक्ति लगाएंगे। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश की जमकर तारीफ भी की।

दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है। हालांकि सीएम नीतीश ने कई बार स्पष्ट तौर पर कहा है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम कैंडिडेट नहीं है, उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है। लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र की सत्ता में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इसके लिए पूरे विपक्ष को एकजुट करेंगे।

वहीं सीएम नीतीश के देश स्तर पर विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रायस पर कयास लगाया जा रहा है कि अब सीएम नीतीश कुमार केंद्र की राजनीति करेंगे और बिहार की सत्ता तेजस्वी यादव संभालेंगे! नीतीश की राजनीतिक गतिविधियों से राजनीतिक गलियारों में चर्चा होने लगी थी कि आने वाले दिनों में बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हो सकते हैं! लेकिन नीतीश के पीएम कैंडिडेट खारिज होने के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया था।

इस बीच बुधवार को जब गया में फल्गू नदी में रबड़ डैम के उद्घाटन के दौरान सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने एक साथ मंच शेयर किया तो इस दौरान तेजस्वी यादव ने इशारों-इशारों में कहा दिया कि उनकी बिहार के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं है। उन्हें जो जिम्मेदारी दी गयी है, उसी को वे संभालेंगे। इस दौरान तेजस्वी ने सीएम नीतीश की तारीफों का पुल भी बांधा। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार आगे जो करेंगे, उसे लोग देखते ही रह जाएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News