एयर स्ट्राइक के बाद लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम पर पड़ेगा असर ? चुनाव आयोग ने दिया जवाब

एयर स्ट्राइक के बाद लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम पर पड़ेगा असर ? चुनाव आयोग ने दिया जवाब

NEW DELHI : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद, जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों का खात्‍मा किया है, उससे बाद सरहद पर तनाव है। दोनों देशों के बीच तल्‍खियां ऐसे समय पर बढ़ी हैं जब भारत में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं।

समय पर होंगे चुनाव?

सवाल उठ रहा है कि इस संवेदनशील हालात में क्या भारत में चुनाव के संभावित कार्यक्रमों पर असर पड़ेगा। क्या चुनाव देरी से होंगे। इस सवाल पर अब भारत निर्वाचन आयोगकी तरफ से जवाब आया है। मुंबई में इस बाबत जवाब देते हुए चुनाव आयुक्त अशोक ने कहा वे अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए संवैधानिक रूप से बंधे हैं। हालांकि 14 फरवरी को हुई पुलवामा की घटना के बाद से आयोग लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है।

क्या कहा चुनाव आयोग ने

मुंबई में पत्रकारों को संबोधित करते हुए अशोक लवासा ने कहा- चुनाव आयोग हर घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखे हुए है। लवासा महाराष्ट्र में चुनाव तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए थे। उन्होंने कहा-हमने दो दिनों तक महाराष्ट्र में चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। हमने सभी राजनीतिक दलों के साथ मीटिंग की। इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और पुलिस सहित चुनाव में सहयोग करने वालीं नोडल एजेंसियों से भी मीटिंग की। फर्जी मतदाताओं के सवाल पर बोले कि एक पार्टी ने यह मुद्दा उठाया है, हम 15 दिन में इसे सॉल्व करेंगे। महाराष्ट्र में कुल 95,473 पोलिंग स्टेशन हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार महाराष्ट्र में सभी ईवीएम से वीवीपैट जुड़ीं रहेंगी।

Find Us on Facebook

Trending News