एचोसैम के फाउंडेशन वीक कार्यक्रम में बोले मोदी – आनेवाले ढाई दशक में वैश्विक योगदान में होगी भारत की बड़ी भूमिका

एचोसैम के फाउंडेशन वीक कार्यक्रम में बोले मोदी – आनेवाले ढाई दशक में वैश्विक योगदान में होगी भारत की बड़ी भूमिका

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उद्योग मंडल एसोचैम के फाउंडेशन वीक कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि लोग 100 साल जीने की चाहत रखते हैं। उन्होंने टाटा कंपनी और अन्य सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा- बीते 100 सालों से आप सभी देश की अर्थव्यवस्था को, करोड़ों भारतीयों के जीवन को बेहतर बनाने में जुटे हैं।। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ दी सेंचुरी अवॉर्ड प्रदान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'आने वाले 27 साल भारत के वैश्विक योगदान को ही तय नहीं करेंगे, बल्कि ये हम भारतीयों के सपने और निष्ठा, दोनों को टेस्ट करेंगे। ये समय भारतीय इंडस्ट्री के रूप में आपकी क्षमता, प्रतिबद्धता और साहस को दुनिया भर को दिखा देने का है। उन्होंने कहा कि इस समय दुनिया चौथी औद्योगिक क्रांति की तरफ तेज़ी से आगे बढ़ रही है। नई टेक्नॉलॉजी के रूप में चुनौतियां भी आएंगी और अनेक समाधान भी मिलेंगे। इसलिए आज वो समय है, जब हमें प्लान भी करना है और एक्ट भी करना है ।

 अब ‘Why not India’ पर फोकस


प्रधानमंत्री ने कहाएक जमाने में हमारे यहां जो हाला थे, उसके बाद कहा जाने लगा था- Why India.अब जो सुधार देश में हुए हैं, उनका जो प्रभाव दिखा है, उसके बाद कहा जा रहा है- ‘Why not India’। यह बताता है कि हिन्दुस्तान के लोगों की सोच अब बदल रही है। 21वीं सदी की शुरुआत में अटल जी ने भारत को हाईवे से जोड़ने करने का लक्ष्य रखा था। आज देश में Physical और Digital Infrastructure पर विशेष फोकस किया जा रहा है। जो भारत की तरक्की को दर्शाता है।

Find Us on Facebook

Trending News