पटना के फ्रॉड बिल्डर की 2.62 करोड़ की संपत्ति ED ने किया अटैच, 9 सितंबर से जेल में बंद है अनिल सिंह

पटना के फ्रॉड बिल्डर की 2.62 करोड़ की संपत्ति ED ने किया अटैच, 9 सितंबर से जेल में बंद है अनिल सिंह

PATNA: पटना के चर्चित फ्रॉड बिल्डर पाटलिपुत्र बिल्डर्स की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त किया है. ईडी ने पाटलिपुत्र बिल्डर के एमडी अनिल कुमार की दो करोड़ 62 लाख 20 हजार 600 ₹ की संपत्ति को ज़ब्त किया है. ईडी ने पीएमएलए एक्ट के तहत यह संपत्ति अटैच किया है.

रांची के दो प्लॉट को किया जब्त

बिल्डर अनिल सिंह पर पटना कोतवाली और आलमगंज थाना में धारा 420 व आईपीसी की अन्य धाराओ में केस दर्ज है. प्रवर्तन निदेशालय इन केसों जांच कर रही है. बिल्डर अनिल सिंह की जो संपत्ति जब्त हुई है उसमें रांची का दो प्लॉट शामिल है. कुल 40.08 डिसमिल जमीन को ईडी ने अटैच किया है. अनिल सिंह के जिस प्लॉट ईडी ने जब्त किया है वह लोअर बाजार रांची में अवस्थित है.

9 सितंबर से जेल में बंद है अनिल सिंह

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने पाटलिपुत्र बिल्डर के एमडी अनिल सिंह को 7 सितंबर 2021 को गिरफ्तार किया था. उसके बाद स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया.तब से वह न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है. बिल्डर पर धोखाधड़ी के कई केस दर्ज हैं।कोतवाली थाना में दर्ज केस में इस पर चार्जशीट भी दाखिल है। कोर्ट में दाखिल किये गये चार्जशीट में अनिल सिंह पर चिट करने,पैसा हड़पने समेत कई गंभीर आरोप प्रमाणित पाये गये। चार्ज शीट में यह भी उल्लेख है कि एक न्यूजपेपर के कर्मचारियों का 5.8 करोड़ की राशि को भी हड़प लिया।


Find Us on Facebook

Trending News