बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत पर ED का बड़ा एक्शन, 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की

जमीन घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत पर ED का बड़ा एक्शन, 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की

Desk. शिवसेना नेता संजय राउत पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी 1,034 करोड़ रुपए के पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत की संपत्ति कुर्क की है। बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने संजय के अलीबाग में एक प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क कर दिया है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि संजय राउत के परिवार की 11.15 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की गयी है। इसमें से 9 करोड़ की प्रॉपर्टी प्रवीण राउत की है, जबकि 2 करोड़ की प्रॉपर्टी संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की है।

प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई होने के बाद संजय ने ट्विटर पर लिखा, असत्यमेव जयते। इसके बाद उन्होंने मीडिया के सामने आकर इस पर रिएक्शन भी दिया। संजय ने कहा- प्रोपरटी का मतलब क्या होता है- संपत्ति और संपत्ति का मतलब आप समझ लीजिए। क्या मैं विजय माल्या हूं, मेहुल चौकसी, नीरव मोदी हूं या फिर अंबानी-अडानी हूं।

संजय राउत ने कहा, 'जिस घर में मैं रहता हूं वो छोटा सा है। मेरी नेटिव प्लेस अलिबाग है, वहां मेरी एक एकड़ जमीन भी नहीं है। जो लिया गया है वो मेहनत की कमाई से लिया है। ये संपत्ति 2009 में ली गई है, लेकिन केंद्रीय जांच एजेंसी को लगता है कि ये मनी लॉन्ड्रिंग है, लेकिन ये राजनीतिक बदले की भावना से हो रहा है।'

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि क्या मैं विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी या अंबानी-अदानी हूं? चाहे हमारी प्रोपर्टी जब्त हो, गोली मारो या जेल भेजो हम नहीं डरेंगे। 2 साल से चुप बैठाने की कोशिश है, चुप बैठा क्या? जिसको फुदकना है, नाचना है नाचने दो। आगे पता चलेगा कि सच क्या है और झूठ क्या है।

Suggested News