बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एक्शन में आई ईडी, बिहार में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों कैश बरामद

साइबर अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए एक्शन में आई ईडी, बिहार में बड़ी कार्रवाई, करोड़ों कैश बरामद

PATNA: बिहार में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इन मामलों को लेकर अब ईडी एक्शन में आ गई है। ईडी ने पटना से लेकर कोलकाता तक साइबर ठगों के ठिकानों पर रेड की है। इस कड़ी में ईडी ने तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं फिलहाल टीम  इन ठगों से जुड़े अन्य नेटवर्क को खंगाल रही है। 

दरअसल, साइबर अपराधियों की बढ़ती सक्रिता को देखते हुए अब इन मामलों में ईडी के स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। ईडी अपने स्तर से कार्रवाई कर अवैध संपत्ति को जब्त करने में जुटी हुई है। ईडी ने हाल में ही बिहार में साइबर अपराधी के खिलाफ पहली और बड़ी कार्रवाई की है। 

मालूम हो कि, कुछ दिनों पहले पटना के बाकरगंज इलाके से नीतीश कुमार को गिरफ्तार किया गया था। इसकी निशानदेही पर इससे जुड़े तीन अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें दो की गिरफ्तारी कोलकाता और एक की पटना से की गई है।

जानकारी अनुसार कोलकाता में संबंधित अपराधी के ठिकाने पर छापेमारी में ईडी ने बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। कैश की मात्रा करोड़ रुपये में हैं, लेकिन अभी संख्या स्पष्ट नहीं हुई है। ईडी ने आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है। तफ्तीश पूरी होने के बाद ईडी स्तर से पूरी जानकार सार्वजनिक की जाएगी। 

वहीं साइबर अपराधी गिरोह के सरगना नीतीश की गिरफ्तारी के बाद इनके नेटवर्क में शामिल कई स्तर के अपराधियों की तलाश की जा रही है। गिरोह के तार बिहार के अलावा पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत अन्य राज्यों में भी फैले हुए हैं। इन सभी स्थानों पर फैले इनके नेटवर्क से जुड़े तमाम अपराधियों के नाम जल्द ही सामने आ जाएंगे। फिलहाल ईडी ने अपराधियों की कुंडली खंगाल रही है।

Suggested News