नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सोनिया गांधी से छह घंटे की पूछताछ, जांच एजेंसी ने कल फिर बुलाया

नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सोनिया गांधी से छह घंटे की पूछताछ, जांच एजेंसी ने कल फिर बुलाया

Desk. नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को छह घंटे तक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ की। बताया जा रहा है कि ईडी सोनिया गांधी के जवाब से संतुष्ट नहीं है, इसलिए ईडी ने फिर बुधवार को सोनिया गांधी को बुलाया है। नेशनल हेराल्ड के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईड सोनिया गांधी से पूछताछ कर रही है। इससे पहले ईडी ने राहुल गांधी से भी कई दिनों तक पूछताछ की।


मंगलवार को सोनिया गांधी, बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी के साथ सुबह करीब 11 बजे दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर विद्युत लेन में स्थित ईडी के कार्यालय पहुंची थीं। इसके बाद करीब आधे के लिए लंच के लिए ईडी दफ्तर से निकलीं और फिर करीब साढ़े तीन बजे वापस वापस पहुंचीं। अधिकारियों ने बताया कि प्रियंका ईडी कार्यालय के एक अन्य कमरे में रुकी हुई थीं, ताकि जरूरत पड़ने पर वह अपनी मां से मिल सकें और उन्हें दवाएं या चिकित्सा सहायता मुहैया करा सकें।

सोनिया से पहली बार 21 जुलाई को मामले में दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी। तब उन्होंने एजेंसी के 28 सवालों के जवाब दिए थे। प्रवर्तन निदेशालय अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

इसी मामले में राहुल गांधी से भी एजेंसी 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है। इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने जमकर प्रदर्शन भी किया है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान कांग्रेस के बड़े नेता सड़कों पर निलके।


Find Us on Facebook

Trending News