मुख्यमंत्री की खासमखास आईएएस अधिकारी के 20 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, रांची से पटना तक हड़कंप

मुख्यमंत्री की खासमखास आईएएस अधिकारी के 20 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, रांची से पटना तक हड़कंप

पटना. खनन घोटालों के आरोपों में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर ईडी ने  छापेमारी की है. पूजा के झारखंड और बिहार के अलग अलग ठिकानों पर प्रवर्त्तन निदेशालय की टीमों ने शुक्रवार को छापेमारी की. इसके अलावा हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में पूजा के ठिकानों पर छापेमारी हुई है. पूजा को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का काफी नजदीकी माना जाता है. हाल के दिनों में खनन अनियमितता को लेकर सोरेन के खिलाफ भी शिकंजा कसा गया है. अब पूजा के खिलाफ हुई कार्रवाई को उसी कड़ी में जोड़कर देखा जा रहा है. 

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ईडी की छापेमारी को लेकर ट्वीट किया और हेमंत सोरेन पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, 'झारखंड सरकार यानि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के नाक की बाल पूजा सिंघल जी, जिन्होंने मुख्यमंत्री, भाई, गुर्गों व दलालों को कौड़ी के भाव खान आवंटित किया, आखिर उनके यहां ईडी का छापा 20 जगह पर चल रहा है, यह छापा रांची, दिल्ली, राजस्थान, मुंबई में जारी है.' बता दें कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल उद्योग एवं खनन विभाग की सचिव हैं. आईएएस अधिकारी पर अवैध खनन का भी आरोप है.

इसके अलावा इस ममाले में ईडी ने व्यवसायी अमित अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापेमारी की है. अमित भी खनन घोटाले में संलिप्त रहने के आरोप हैं. 

पूजा सिंघल को जेएसएमडीसी के अध्यक्ष और खान सचिव दोनों पदों पर पदस्थापित किए जाने के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में भूमि सुधार मंच की ओर से जनहित याचिका दायर की गयी है. दोनों पदों पर उनकी नियुक्ति को नियम विरूद्ध बताते हुए किसी एक ही पद पर पदस्थापित करने का आग्रह हाईकोर्ट से किया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News