ED ने निलंबित IAS अफसर पूजा सिंघल पर की बड़ी कार्रवाई, करीब 82.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की

ED ने निलंबित IAS अफसर पूजा सिंघल पर की बड़ी कार्रवाई, करीब 82.77 करोड़ की संपत्ति जब्त की

रांची. ईडी ने निलंबित आइएएस पूजा सिंघल की करीब 82.77 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है। ईडी द्वारा अटैच की गयी संपत्ति में पल्स सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, एक डायग्नोस्टिक सेंटर और दो प्लॉट शामिल हैं। मनरेगा घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी ने अटैच करने की कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि 18.06 करोड़ रुपये के मनरेगा घोटाले का आरोप तत्कालीन खूंटी डीसी पूजा सिंघल पर है। मामले में 5 मई को ईडी ने पूजा सिंघल और उनसे जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसमें भारी मात्रा में नकद और अहम दस्तावेज मिले थे। पल्स अस्पताल मे ईडी ने भारी घपला पकड़ा था। ईडी ने संपत्ति कुर्क करने के संकेत पहले ही दिए थे। ईडी उन संपत्तियों की सूची तैयार कर रहा था, जिनमें घोटाले का पैसा लगा है। 18.06 करोड़ रुपए का मनरेगा घोटाला उस अवधि से हुआ है, जब पूजा सिंघल खूंटी जिले में उपायुक्त के पद पर थीं।

पूजा सिंघल के बाद दूसरे आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। 5 मई को ईडी ने पूजा सिंघल के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ईडी ने 19.31 करोड़ नकद बरामद किया था, जिसके बाद पूजा सिंघल से पूछताछ की गई थी। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

Find Us on Facebook

Trending News