बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 घंटे बाद तेजस्वी यादव के घर से निकली ईडी की टीम, लालू प्रसाद के बेटा-बेटियों और करीबियों के घर से मिले इतने लाख कैश

16 घंटे बाद तेजस्वी यादव के घर से निकली ईडी की टीम, लालू प्रसाद के बेटा-बेटियों और करीबियों के घर से मिले इतने लाख कैश

PATNA : LAND FOR JOB SCAM में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सहित लालू प्रसाद और उनके करीबियों के घर चल रही ईडी की छापेमारी खत्म हो गई है। इस दौरान करीब 16 घंटे की लंबी रेड के बाद तेजस्वी यादव के घर से ईडी की टीम बाहर निकली। ईडी की टीम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी वाले आवास में शुक्रवार सुबह करीब 8:30 बजे गई थी.....जिसके बाद फिर शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे घर से बाहर निकली।

मिली इतनी बड़ी रकम

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के रेल मंत्री कार्यकाल में नौकरी के बदले जमीन केस के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशव्यापी रेड में यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत लालू की तीन बेटियों के पास से 70 लाख रुपए कैश, 2 किलोग्राम से ज्यादा सोना और 900 अमेरिकी डॉलर बरामद हुआ है। बरामद सोने में 1.50 किलोग्राम जेवर हैं जबकि 540 ग्राम सोने का सिक्का है। 

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, बिहार और झारखंड के कुल 24 ठिकानों पर छापा मारा गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष टीम ने नौकरी के बदले जमीन लेने के मामले में तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद की बेटियों, नजदीकी राजद नेता और करीबियों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। तेजस्वी यादव के अलावा लालू की तीन बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर पर भी रेड डाला गया।  इसके अलावा दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, रांची और मुंबई में मौजूद उनकी बेटियों मीसा भारती, रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के ठिकानों पर भी सघन तलाशी ली गई। दिल्ली एनसीआर इलाके में मीसा भारती एवं रागिनी यादव के सैनिक कॉलोनी स्थित फॉर्म हाउस, एमएमएच-4 में मौजूद बंगला, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी समेत अन्य पॉश इलाकों में मौजूद 19 से अधिक ठिकानों की तलाशी ली गई। इस दौरान कई स्थानों से बड़ी संख्या में कागजात बरामद हुए हैं। इन सभी की जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। 

वहीं लालू प्रसाद के करीबी रहे पटना में पूर्व विधायक अबु दोजाना और उनके सीए नायक के पांच ठिकानों पर सुबह से लेकर देर शाम तक छापेमारी की गई। इसमें फुलवारीशरीफ के हारूण कॉलोनी में अबु दोजाना के आलीशान मकान तथा एसपी वर्मा रोड में उनके कार्यालय, डाक बंगला चौराहा पर पटना वन मॉल समेत चार ठिकानों और उनके सीए के बुद्धा कॉलोनी स्थित घर में तलाशी ली गई। इन सभी स्थानों से बड़ी संख्या में जमीन-जायदाद से संबंधित दस्तावेजों, विभिन्न संस्थानों में निवेश से संबंधित कागजात और बड़ी संख्या में बैंक के खाते बरामद किए गए हैं। इसके साथ में गुरुग्राम में एक प्राइवेट बिल्डर के दफ्तर समेत बिहार के कई अलग अलग शहरों में भी रेड खत्म हो गई है।

Suggested News