पूर्व बसपा नेता पर ईडी ने कसा शिकंजा, हाजी मोहम्मद इकबाल की हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया गया अटैच

पूर्व बसपा नेता पर ईडी ने कसा शिकंजा, हाजी मोहम्मद इकबाल की हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया गया अटैच

DESK: उत्तर प्रदेश में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. उत्तर प्रदेश की बड़ी पार्टी बीएसपी के पूर्व एमएलसी हाजी मोहम्मद इकबाल पर ईडी ने शिकंजा कसा है. ईडी ने पूर्व बीएसपी एमएलसी की एक हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों को अटैच किया है. ये मामला बसपा सरकार के दौरान यूपी सहकारी चीनी मिल बिक्री घोटाले से जुड़ा हुआ है.

जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय ने सहारनपुर के पूर्व एमएलसी हाजी मोहम्मद इकबाल की 7 संपत्तियों को अटैच किया है. इनपर आरोप है कि साल 2010 से लेकर 2011 के दौरान मायावती सरकार में 11 चीनी मिलों को औने-पौने दाम पर बेचा गया था. इसमें हाजी मोहम्मद इकबाल ने ही कई शुगर मिल खरीदी थी. पूरे प्रदेश में कई चीनी मिलों को बेहद कम दाम पर बेचने का आरोप है. इनमें से कई चीनी मिलों की बिक्री पर अब भी जांच जारी है. आरोप है कि इस घोटाले में राज्य सरकार और केंद्र सरकार को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय लंबे समय हाजी इकबाल की संपत्ति की जानकारी जुटा रहा था. पूर्व एमएलसी पर चीनी मिलों की खरीद-बिक्री के अलावा भी अन्य कई तरह के आरोप हैं. हाजी इकबाल के इन्हीं मामलों की जांच में IB, CBI, ED, SEBI, DRI, CBDT, NGT, इनकम टैक्स जैसी एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं. आपको बता दें कि पूर्व एमएलसी अवैध खनन के मामले में भी आरोपी है.

Find Us on Facebook

Trending News