बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो पूर्व डीटीओ के खिलाफ ईडी ने चलाया कानून का चाबुक, आय से अधिक संपत्ति मामले में मामला दर्ज

दो पूर्व डीटीओ के खिलाफ ईडी ने चलाया कानून का चाबुक, आय से अधिक संपत्ति मामले में मामला दर्ज

PATNA : प्रवर्तन निदेशालय ने भ्रष्टाचार के मामले में बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ED ने पूर्व डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और रजनीश कुमार लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में अपराध दर्ज कराया है। दोंनों के खिलाफ अब इसीआईआर (इन्फोर्समेंट केस इन्वेस्टिगेशन रिपोर्ट) दर्ज होने के साथ ही पीएमएलए(प्रींवेशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट) के तहत मुकदमा चलेगा।  दोनों अफसरों पर पहले ही निगरानी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में छापेमारी की थी।

रजनीश लाल के ठिकाने से मिले थे 51 लाख कैश

बता दें कि मुजफ्फरपुर के डीटीओ रहे राजनीश लाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने 24 जून को छापेमारी की थी। पटना स्थित घरों की तलाशी के दौरान 51 लाख नकद और 60 लाख के जेवरात मिले थे। इसके अलावा बैंक लॉकर से भी 20 लाख के आभूषण मिले। इस मामले में निगरानी ब्यूरो की जांच अभी जारी है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद मुश्किलें और बढ़ जाएंगी।

विवादों में आए थे अजय ठाकुर

पटना व जहानाबाद के डीटीओ रहे अजय कुमार ठाकुर पर भी ईडी का शिकंजा कस गया है। उन पर भी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ईसीआईआर दर्ज की गई है। नवम्बर 2021 में निगरानी ने उनके ठिकानों पर छापे मारे थे। तब वे जहानाबाद के डीटीओ थे। हालांकि उससे पहले पटना के डीटीओ रहते ही वह अपनी करतूतों से चर्चा में आए थे। निगरानी के छापे में बैंक खातों में 90 लाख, जबकि बीमा में 60 लाख के निवेश की बात सामने आई थी। वहीं पटना, मुजफ्फरपुर, रांची और जमशेदपुर में कई प्लॉट भी मिले थे।

Suggested News