बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी राज में पढ़े लिखे युवा घूम रहे बेरोजगार, तेजस्वी यादव ने खोली एनडीए सरकार के विकास की पोल

 मोदी राज में पढ़े लिखे युवा घूम रहे बेरोजगार, तेजस्वी यादव ने खोली एनडीए सरकार के विकास की पोल

PATNA: बिहार की सियासत गरमाई हुई है। लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत पारा हाई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हर रोज पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं। एक बार फिर तेजस्वी यादव ने देश के युवाओं के बेरोजगारी दर को जारी कर पीएम मोदी से तीखा सवाल किया है। तेजस्वी यदाव ने कहा है कि पीएम मोदी देश में लगातार बढ़ रहे बेरोजगारी की बात नहीं करते हैं, भारत की आत्मा कहे जाने वाले गांवों में आज 82 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं लेकिन पीएम का ध्यान इन मुद्दों पर नहीं है। 

बेरोजगारी ने अब तक के रिकॉर्ड तोड़े

दरअसल, तेजस्वी यादव इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी पर लगातार हमला बोल रहे हैं। तेजस्वी ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पीएम को देश के युवाओं के बेरोजगारी दर को लेकर कई सवाल पूछा है। तेजस्वी यादव ने बताया है कि, देश में बेरोजगारी और गरीबी पर बहुत भयानक आंकड़े सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि, गरीबी इतनी बढ़ गयी है कि मोदी जी स्वयं कह रहे है कि 𝟖𝟎 करोड़ गरीबों को राशन बाँटना पड़ रहा है। बेरोजगारी ने अब तक के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

ग्रामीण इलाकों में 82 प्रतिशत युवा बेरोजगार

तेजस्वी यादव ने "International Labour Organization" (𝐈𝐋𝐎) की बेरोजगारी पर ताजा रिपोर्ट को पेश किया है। और उन्होंने बताया कि, इन आंकड़ो के अनुसार, आज देश के कुल बेरोजगारों में से 𝟖𝟑% युवा है। वहीं पढ़े लिखे युवाओं में बेरोजगारी दर 𝟔𝟓.𝟕%  है। तेजस्वी यादव ने कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ 𝟏𝟕.𝟓% युवाओं के पास ही काम है यानि भारत की आत्मा गाँवों में लगभग 𝟖𝟐% युवा बेरोजगार है। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और गरीबी चरम पर है। लेकिन आज तक पीएम ने इन आंकड़ों के बारे में नहीं बताया है।  

मोदी नहीं मुद्दे की हो बात 

तेजस्वी यादव ने कहा कि, मोदी जी 400 पार की बात करते हैं लेकिन, मोदी से ना नौकरी- रोजगार की बात करते है? ना छात्र-नौजवान की बात करते हैं, ना किसान-मजदूर की बात करते है। ना गाँव और गरीब की बात करते है, मोदी जी ना शिक्षा और स्वास्थ्य की बात करते हैं। ना ही स्कूल और अस्पताल की बात करते है। फिर किस बात पर देश की जनता 400 पार करेगी?  अगर मोदी जी मुद्दे की बात नहीं करेंगे तो 400 क्या 100 भी पार नहीं कर पाएंगे। इसलिए देश में अब मोदी नहीं मुद्दे की बात होनी चाहिए।

Suggested News