बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन में शिक्षा विभाग के एसीएस एस सिद्धार्थ, क्लास लेने से इनकार करने पर शिक्षक को किया निलंबित

एक्शन में शिक्षा विभाग के एसीएस एस सिद्धार्थ, क्लास लेने से इनकार करने पर शिक्षक को किया निलंबित

BEGUSARAI : केके पाठक के शिक्षा विभाग से जाने के बाद मिठाई बांटनेवाले शिक्षकों की परेशानी कम नहीं होनेवाली है। नए एसीएस एस सिद्धार्थ जिम्मेदारी संभालते ही एक्शन मोड में आ गए है। जिसका ताजा उदाहरण बेगूसराय में देखने को मिला है। जहां माध्यमिक स्कूल के एक शिक्षक निलंबित कर दिया गया है। 



पूरा मामला बेगूसराय जिले के राजकीयकृत +2 विद्यालय बागबाड़ा से जुड़ा है। जहां माध्यमिक शिक्षा निदेशक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान वर्ग नवम् एवं दशम् में 1263 तथा वर्ग ग्यारह एवं बारह में 78 बच्चे नामांकित मिले। इस विद्यालय के माध्यमिक प्रभाग में विज्ञान शिक्षक के रूप में बबीता कुमारी पदस्थापित है जो जीव विज्ञान पढ़ाती है तथा श्वेता कुमारी रसायन शास्त्र पढ़ाती है।  जबकि अभिषेक कुमार पाठक भौतिक विषय पढ़ाते हैं। 



निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि दोनों महिला टीचरों का नाम माध्यमिक कक्षाओं के संचालन के लिए नाम दिए गए हैं। लेकिन अभिषेक कुमार पाठक को इससे अलग रखा गया है। पूछने पर स्कूल के प्राचार्य ने बताया कि अभिषेक पाठक ने माध्यमिक कक्षाओं को लेने ने इनकार कर दिया। जबकि शिक्षा विभाग के नियमों में इस बात का जिक्र है उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत उच्च माध्यमिक वर्गों के शिक्षक आवश्यकतानुसार माध्यमिक प्रभाग (वर्ग IX एवं X) में भी वर्गकक्ष का संचालन करेंगें। 



निदेशक से ही लड़ने लगे भौतिक के टीचर

बताया गया जब इसको लेकर शिक्षक अभिषेक पाठक से पूछा गया तो उन्होंने न सिर्फ नौंवी और दसवी की कक्षा लेने से इनकार कर दिया, बल्कि वह निदेशक के साथ ही अभद्र एवं आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए दुव्यवहार करने लगे।



जिसके बाद कुमारी पूनम राय, प्रभारी प्रधानाध्यापक राजकीयकृत +2 विद्यालय बागबाड़ा, प्रखंड-बेगूसराय एवं मो. अनवारूल हक, पूर्व प्रभारी प्रधानाध्यापक के संयुक्त हस्ताक्षर से तत्काल प्रभाव से शिक्षक अभिषेक पाठक को निलंबित करने की कार्रवाई की गई।



REPORT - PUSHKAR KUMAR


Suggested News