12495 प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी, जल्द जारी होगा काउसिलिंग का कार्यक्रम

12495 प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी, जल्द जारी होगा काउसिलिंग का कार्यक्रम

PATNA : बिहार में पंचायत चुनाव के समाप्ती के बाद अब शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के नियोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग के अनुसार जनवरी के प्रथम सप्ताह में सूबे के 1368 नियोजन इकाइयों में 12495 प्रारंभिक शिक्षक पद के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। बताया गया कि काउंसलिंग के लिए अगले एक दो दिन में पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।  माना जा रहा है कि जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव व शपथ 3 जनवरी तक होने के बाद काउंसिलिंग करायी जाएगी।

जिप अध्यक्ष चुनाव की तारीख का किया जा रहा था इंतजार

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि नया शिड्यूल सोमवार को जारी कर दिया जाएगा। इसके पहले शिक्षा विभाग ने राज्य निर्वाचन आयोग से पूछा था कि प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव कब तक पूरा हो जाएगा? आयोग ने प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष का शपथ पूरा होने की तिथि साफ कर दी है। 

अब तक 38 हजार की हो चुकी है नियुक्ति

शिक्षा विभाग ने 14 से 22 दिसंबर तक तक काउंसिलिंग के लिए शिड्यूल जारी किया था। 14 दिसंबर तक पंचायत चुनाव पूरा हो गया है। मुखिया का तो चुनाव हो गया है। अब 3 जनवरी तक प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद अध्यक्ष का भी चुनाव पूरा हो जाएगा। 90762 प्रारंभिक शिक्षक बहाली के लिए पहले दो चरणों में 38 हजार अभ्यर्थियों का चयन हो चुका है। अब तीसरे चरण के लिए काउंसलिंग की जानी है। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि विभाग का लक्ष्य काउंसिलिंग पूरा कराने के बाद सभी चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों की जांच पूरा करा कर जल्द नियुक्ति पत्र दे दिया जाए। 

Find Us on Facebook

Trending News