नियोजित शिक्षकों ने आंदोलन से पहले नहीं की थी मुलाकात,आकर मिलें समस्या का निराकरण करेंगेः शिक्षा मंत्री

नियोजित शिक्षकों ने आंदोलन से पहले नहीं की थी मुलाकात,आकर मिलें समस्या का निराकरण करेंगेः शिक्षा मंत्री

पटनाः बिहार के नियोजित शिक्षक संघ का कई गुट अपनी मांगो को लेकर आज से आंदोलन की शुरूआत कर दी है।नियोजत शिक्षक संघों ने आज विधानसभा घेराव को लेकर राजधानी की सड़कों पर उतरा है।संघ के विधानसभा घेराव रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया है।

नियोजित शिक्षकों के आंदोलन पर बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णंदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि हमको घटना की जानकारी नहीं है।उन्होंने कहा कि आंदोलन से पहले शिक्षकों को पहले हमसे मुलाकात करनी चाहिए थी।लेकिन उनलोगों ने ऐसा नहीं किया।हालांकि उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक हमसे आकर मिलें हम उनकी संमस्या के निराकरण की कोशिश जरूर करेंगे।

मालूम हो कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उनको निराशा हाथ लगी थी लेकिन सभी शिक्षक वेतन संबंधी अन्य मांगों को लेकर बिहार सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने इस आंदोलन से अपने आप को अलग कर लिया है।माध्यमिक शिक्षक संघ ने स्पष्ट कर दिया है कि कुछ संगठनों की तरफ से आंदोलन का एलान किया गया है लेकिन छात्र हित में उनका संगठन इससे पूरी तरह से अलग है।

Find Us on Facebook

Trending News