बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भरे मंच से केके पाठक पर बरसे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, कहा - कुछ अधिकारियों के फैसले से सरकार की हो रही फजीहत

भरे मंच से केके पाठक पर बरसे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, कहा - कुछ अधिकारियों के फैसले से सरकार की हो रही फजीहत

PATNA : बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के बीच विवाद अभी तक खत्म नहीं हुआ है। जिस तरह से केके पाठक अपने फैसले ले रहे हैं, उसको लेकर अब शिक्षा मंत्री ने भरे मंच से ही उन्हें बड़ी नसीहत दे दी है। शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ अधिकारियों के जल्दबाजी में लिए गए निर्णय के कारण सरकार को बार-बार फजीहत का सामना करना पड़ रहा है,  जो कि सही नहीं है। 

उन्होंने बिहार के शिक्षकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि निरीक्षण का उद्देश्य सुधारात्मक होना चाहिए, न की दंडात्मक। दंडात्मक कार्रवाई का लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है। इस दौरान बोली जानेवाली भाषा का भी जिक्र किया। उन्होंने शिक्षकों का हौंसला बढ़ाते हुए कहा कि टीचर्स पूरे मन से बच्चों को पढ़ाएं। शिक्षकों का कोई बाल बांका भी नहीं कर सकेगा।

विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का नाम लिए बिना ही शिक्षा मंत्री ने कहा अधिकारी के जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से सरकार की किरकिरी हो रही है। बता दें कि केके पाठक के निर्देश पर शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों स्कूलों में दिवाली-छठ एवं अन्य पर्वों पर छुट्टियां कम कर दी थीं। विवाद होने के बाद सीएम नीतीश के कहने पर विभाग ने यह आदेश वापस ले लिया है।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने शिक्षक दिवस के मौके पर मंगलवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। इस समारोह में अच्छा काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। 

Suggested News