बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी पर बोले शिक्षा मंत्री सुनील कुमार, कहा 800 असिस्टेंट प्रोफ़सर की हो चुकी बहाली, धीरे धीरे सभी पदों को भरेगी राज्य सरकार

बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी पर बोले शिक्षा मंत्री सुनील कुमार, कहा 800 असिस्टेंट प्रोफ़सर की हो चुकी बहाली, धीरे धीरे सभी पदों को भरेगी राज्य सरकार

PATNA: बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर मीडियाकर्मियों से बातचीत करी। इस दौरान उन्होंने बिहार की शिक्षा व्यवस्था और विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी को लेकर कई बातें कही। इस दौरान शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कमी है। अभी यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन से बहाली हो रही है। अभी असिस्टेंट प्रोफेसर के 800 पद को इंटरव्यू के बाद भरा गया है। धीरे-धीरे सभी पदों को भरा जाएगा।



बिहार में बीपीएससी चयनित शिक्षकों को हटाए जाने पर कहा कि औपबंधिक नियुक्ति हुई थी। कई जिलों से ऐसे शिक्षक हटाए गए जिनका प्रमाण पत्र फर्जी है। जैसे-जैसे फर्जी प्रमाण पत्रों की जानकारी सामने आ रही है कार्रवाई हो रही है। बिहार में आरक्षण नीति और शिक्षक बहाली पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट गई है। 



वहीं रुपौली विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी बीमा भारती की जीत के दावा को लेकर बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने तंज कसा है। मंत्री सुनील ने कहा कि रुपौली में मैं भी कैंपेनिंग के दौरान था। जितना काम सीएम नीतीश कुमार ने रुपौली में किया है अभी तक किसी ने नहीं किया है। रुपौली विधानसभा में जितने भी लोगों से जुड़ी समस्या थी चाहे पानी की समस्या हो, सड़क की समस्या हो, बिजली की समस्या हो, इन सभी समस्याओं का सुधार केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कारण ही हुआ है। 



शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि बीमा भारती ने पार्टी के साथ विश्वासघात की है और जनता सभी चीज को समझ रही है। 13 जुलाई को जीत जनता दल यूनाइटेड की होगी। लालू यादव द्वारा दिए गए बयान की अगस्त में एनडीए की सरकार गिर जाएगी। इस पर मंत्री सुनील कुमार ने कहा की राजनीति में तरह-तरह के कयास लगाए जाते हैं लेकिन हमारे समझ से एनडीए की सरकार केंद्र में और पूरी मजबूती के साथ है।



पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News