शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने शिक्षकों को किया सम्मानित, कहा इससे दूसरे शिक्षकों को प्रेरणा मिलती है

शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने शिक्षकों को किया सम्मानित, कहा इससे दूसरे शिक्षकों को प्रेरणा मिलती है

PATNA : आज शिक्षक दिवस है. इस मौके पर बिहार सरकार की ओर से कई शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया. जिन शिक्षकों को सम्मानित किया गया. उनमें राष्ट्रीय स्तर पर हरिदास शर्मा और चंदना शामिल हैं. जबकि राजकीय स्तर पर निशी कुमारी, धनंजय आचार्य, कुमारी बीमा प्रधान, जितेंद्र कुमार, कंचन कामिनी, मनोज कुमार निराला, नसीम अख्तर, राम इकबाल राम, अमित कुमार, शिव नारायण मिश्र, प्रमोद कुमार, राजीव कुमार पाठक, नम्रता मिश्र, पूनम यादव, भारती रंजन कुमारी, विभा रानी, श्रुति, मंजू कुमारी को सम्मानित किया गया. 

इस मौके पर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा की शिक्षकों का दायित्व केवल पाठ्यक्रम को पूरा करा देना नहीं है. उनका कर्तव्य यह भी है की छात्रों को आगे के जीवन के चुनौती का सामना करने के लिए तैयार भी करें. उन्होंने कहा की शिक्षकों को सम्मानित करने का उद्देश्य यह है की एक तो उन्होंने अच्छा काम किया है. वहीँ उनके कार्यों से दूसरे शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलती है. 

उन्होंने कहा की बिहार के शिक्षकों में न ही मेधा की कमी है और न ही योग्यता की. हम सब मिलकर बिहार अच्छा शैक्षणिक माहौल बना सकते हैं. पूरी तरह से माहौल बदल जायेगा और बदल भी रहा है. वहीँ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस अवसर पर कहा कि आज जितने अच्छे शिक्षक होंगे. उतने ही अच्छे विद्यार्थी होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षक हमारे रोल मॉडल है. राज्य सरकार की ओर से उनकी भलाई के लिए लगातार काम किया जा रहा है. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News