बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महंगाई पर भारत बंद: व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान, कारोबार प्रभावित

महंगाई पर भारत बंद: व्यापारियों को हुआ भारी नुकसान, कारोबार प्रभावित

मुजफ्फरपुर: 10 सितम्बर के भारत बंद का जो नज़ारा रहा उसकी गवाही तो हर कोई दे सकता है. इस बंद का सबसे अधिक असर आम जनता पर रहा है. कही सड़क जाम में लोग फंसे तो कही लोगों ने घर के दरवाज़े बंद कर लिए. तो कही व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा. भारत बंद से मुजफ्फरपुर में करोड़ो रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है.


बंदी के कारण कपड़ा मंडी, आभूषण मंडी, ट्रांसपोर्ट सेवा प्रभावित हुई. सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक बाजार पूरी तरह अस्त-व्यस्त रहा। अधिकांश दुकानों में ताले लटके रहे। बंदी के कारण थोक कपड़ा मंडी सूतापट्टी की अधिकांश दुकानों में सुबह से ताला लटका रहा। दुकानों के कर्मचारी व मालिक दिन भर इस ताक में रहे कि माहौल शांत हो तो शटर उठाया जाए, लेकिन यह मौका उन्हें शाम चार बजे तक नहीं मिला। थोक व्यवसाई के अनुसार मंडी में ही करोड़ो रूपये से ऊपर का कारोबार प्रभावित हुआ है.

बंदी का असर आभूषण मंडी में भी दिखा। ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। हालत यह थी कि आभूषण मंडी में ग्राहक पहुंच ही नहीं पा रहे थे, किसी तरह वहां तक पहुंचने वाले ग्राहकों को दुकानें बंद मिलीं। माल ढुलाई में लगे ट्रक, शहर से गांव तक चलने वाले ऑटो व बस के अलावा पथ परिवहन निगम की बसें भी बंद रहीं। मुजफ्फरपुर से उत्तर बिहार के जिलों में जाने के लिए लोगों को वाहन नहीं मिल रहे थे। व्यापारियों को इस बंदी से काफी नुकसान पहुंचा है, ट्रांसपोर्ट क्षेत्र को भी बंदी ने काफी धक्का पहुंचाया है।  

Suggested News