बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEWS4NATION की खबर का असर, जांच घर की आड़ में चल रहे नर्सिंग होम को प्रशासन ने किया सील

NEWS4NATION की खबर का असर, जांच घर की आड़ में चल रहे नर्सिंग होम को प्रशासन ने किया सील

NAWADA : नवादा नगर के पुरानी जेल रोड में अहिल्या जांच घर के आड़ में नर्सिंग होम चल रहा था. इसके बाद नगर थाना पुलिस ने दलबल के साथ पहुंचकर नर्सिंग होम को सील कर दिया. वही नगर थाना प्रभारी ने बताया कि पूरी मामला की जांच करते हुए नर्सिंग होम को सील किया गया है. बताया जा रहा है की नर्सिंग होम  किसी नाम से नहीं चलता था. नर्सिंग होम अहिल्या जांच घर के आड़ में चलाया जा रहा था. News4nation की खबर के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है. बताया जा रहा है की आज सुबह जिस मां ने बच्चे को जन्म दिया था. आज उस बच्चे की भी मौत हो गई है. अहिल्या जांच घर सहित 4 लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई है. 

आपको बताते चलें कि अहिल्या जांच घर में एक प्रसूता की मौत हो गयी. जिसके बाद शनिवार की शाम जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान जांच घर के लोगों की ओर से मृतका के परिजनों के साथ मारपीट भी की गई. मृतका आरती देवी रजौली थाना क्षेत्र के धमौल गांव निवासी मिथुन दास की पत्नी बताई गई है. मृतका के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की शाम आरती को प्रसव पीड़ा होने पर सदर अस्पताल नवादा में दाखिल कराया गया था. 

जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. इसी दौरान एक आशा कार्यकर्ता ने बहला-फुसलाकर महिला को प्रसव के लिए पुरानी जेल रोड स्थित अहिल्या जांच घर में भर्ती करा दिया. जहां रात में महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. इसी बीच महिला की मौत हो गई. प्रसव के दौरान परिवार का कोई भी पुरुष सदस्य नहीं था.

क्लीनिक संचालक ने उसे जबरन वापस गांव भेज दिया. घर पहुंच कर परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी गई. जिसके बाद परिजन शनिवार को शाम में एक स्कूल वैन से शव लेकर क्लीनिक पहुंचे थे. इसी बीच क्लीनिक संचालकों ने लाठी-डंडे से मारपीट करना शुरू कर दिया. स्कूल वैन का शीशा भी तोड़ दिया. जिसके बाद परिवार के पुरुष सदस्य जान बचाकर भागे. घटना की जानकारी मिलते ही नगर थाना की पुलिस और पैंथर जवान वहां पहुंचे और स्थिति को संभाला. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News