न्यूज़4नेशन की खबर का असर : डीएसपी ने निर्देश पर घटना के पांच दिन बाद FIR दर्ज, हादसे में मारी गई महिला का पोस्टमार्टम नहीं कराने का मामला

न्यूज़4नेशन की खबर का असर : डीएसपी ने निर्देश पर घटना के पांच दिन बाद FIR दर्ज, हादसे में मारी गई महिला का पोस्टमार्टम नहीं कराने का मामला

मामले को रफा दफा करने की थानाध्यक्ष की कारगुजारी उजागर

MOTIHARI : न्यूज़4 नेशन के खबर का मोतिहारी में बड़ा असर हुआ है।बाइक से ठोकर से मृत महिला का घंटो मोतिहारी के मलाही थाना में शव रहने के बाद बिना पोस्टमार्टम के दाहसंस्कार कराने और प्राथमिकी दर्ज नही होने की खबर प्रमुखता से दिखया गया था।खबर पर संज्ञान लेते हुए एसपी नवीन चन्द्र झा ने अरेराज डीएसपी से घटना की जांच कराया गया। डीएसपी संतोष कुमार द्वारा थाने में लगे सीसीटीवी की जांच व पीड़ित परिवार के बयान लिया गया। जिसमें थाना अध्यक्ष की लापरवाही उजागर हुई ।जांच के बाद डीएसपी के निर्देश पर पीड़ित के बयान पर घटना के पांच दिन बाद प्राथमिकी दर्ज किया गया । वहीं अरेराज डीएसपी द्वारा करवाई के लिए जांच प्रतिवेदन एसपी को भेज दिया गया है।

अरेराज डीएसपी के निर्देश के पर बाइक की ठोकर से मृतक महिला की मौत मामले में घटना के पांच दिन बाद दर्ज हुआ प्राथमिकी.

मामला मलाही थाना क्षेत्र के सिरनी ब्रम्हस्थान का बताया जा रहा है .बाइक से ठोकर से इलाज के दौरान महिला की मौत के बाद थाना पर तीन घंटे शव रखने के बाद भी बिना पोस्टमार्टम के दाह संस्कार के लिए परिजनों को शव सौंप दिया गया था। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी नवीन चन्द्र झा के निर्देश पर डीएसपी द्वारा जांच किया गया था .डीएसपी के थाना में लगे सीसीटीवी जांच में लगभग तीन घंटे तक टेम्पू पर लदा शव थाना परिसर में रहने के बाद भी बिना प्राथमिकी व पोस्टमार्टम के शव को परिजनों को सौंपने का मामला आया था।


गौरतलब हो कि गोबिंदगंज थाना क्षेत्र के बभनौली गांव के शिव महतो की पत्नी   धनिया देवी व भतीजी  23 अगस्त को सिरनी बाजार जा रही थी .बाजार जाने के दौरान सिरनी ब्रह्मस्थान के पास बाइक पर लदे बक्सा की चपेट में आने से सड़क पर गिर गई .इतने में दूसरे बाइक सवार ने उसके शरीर पर बाइक चढ़ा दिया .जिससे दोनों महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई.ग्रामीणों के सहयोग से एक बाइक को जपत कर लिया गया वही दूसरी बाइक भागने में सफल रहा .ग्रामीणों के सहयोग से दोनों महिला को पहाडपुर अस्पताल में इलाज के लाया गया .जहा शिव महतो की पत्नी धनिया देवी की मौत इलाज के दौरान हो गई .24 अगस्त को परिजनों ने टेम्पू पर शव को लाद कर करवाई के लिए मलाही थाना ले गए। परिजनों ने बताया कि तीन घंटा तक थाना परिसर में शव रहने व आवेदन देने के बाद भी थाना अध्यक्ष द्वारा टाल मटोल कर करवाई नही किया गया. वहीं थाना में उपस्थित कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बाइक वाले के पक्ष में बहला फुसलाकर शव को दाह संस्कार करवा दिया गया। 

गोबिंदगंज पुलिस इंस्पेक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि पीड़ित शिव महतो के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। वही डीएसपी संतोष कुमार ने बताया कि बिना शव के पोस्टमार्टम कराए दाहसंस्कार का मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी नवीन चन्द्र झा के निर्देश पर थाना परिसर में लगे सीसीटीवी व पीड़ित का बयान दर्ज किया गया। थाना में लगे सीसीटीवी में थाना परिसर में टेम्पू पर रखा महिला का शव दिख रहा है। वही कुछ लोग भी दिखाई दे रहे है। पीड़ित द्वारा आवेदन देने के बाद भी करवाई नही करने की बात बतायी गई। जांच रिपोर्ट एसपी श्री झा को भेज दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News