बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना मामलों में कमी का असर : दिल्ली में 50 फीसदी क्षमता से खुलेंगे निजी दफ्तर तो महाराष्ट्र में स्कूल खोलने का निर्देश, बिहार में भी बदला है नियम

कोरोना मामलों में कमी का असर : दिल्ली में 50 फीसदी क्षमता से खुलेंगे निजी दफ्तर तो महाराष्ट्र में स्कूल खोलने का निर्देश, बिहार में भी बदला है नियम

पटना. कोरोना संक्रमण के मामलों में आ रही कमी के कारण अब देश के कई राज्यों में राज्य सरकारों ने प्रतिबंधों में छूट देने की प्रकिया शुरू कर दी है. सख्त प्रतिबंधों को झेल रहे दिल्लीवासियों को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली. उपराज्यपाल ने सभी निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता से खोलने की मंजूरी दे दी. हालाँकि  वीकेंड कर्फ्यू और मार्केट में दुकान खुलने की ऑड-ईवन व्यवस्था कोरोना की स्थिति में और सुधार होने तक जारी रहेगी.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने की अनुशंसा की थी. साथ ही दुकानों को भी प्रतिदिन खोलने का सुझाव दिया था लेकिन उपराज्यपाल ने सिर्फ निजी दफ्तरों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की स्वीकृति प्रदान की. 

वहीं कोविड महामारी के दो साल के भीतर चौथी बार महाराष्ट्र के सभी स्कूल गणतंत्र दिवस समारोह से ठीक दो दिन पहले 24 जनवरी से शारीरिक कक्षाओं के लिए फिर से खुलने जा रहे हैं. स्कूल शिक्षा मंत्री प्रो. वर्षा गायकवाड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अगले सोमवार से पूरे कोविड प्रोटोकॉल और एसओपी के साथ स्कूलों को फिर से खोलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी.

बिहार में कोरोना संक्रमण को लेकर आज फिर सीएमजी की बैठक बैठक हुई. इसमें पुरानी कोरोना गाइडलाइन को 6 फरवरी तक जारी रखने का निर्णय लिया गया है. इसके अनुसार अब बिहार में नाइट कर्फ्यू 6 फरवरी तक लागू रहेगा. इसकी जानकारी सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दी है. कर्फ्यू रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। वहीं जिम, मॉल और पार्क भी 6 फरवरी तक बंद रहेंगे. साथ ही पूरे शिक्षण संस्थान भी 6 फरवरी तक बंद रहेगा.


Suggested News