बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बढ़ती कीमतों का असर : नगदी छोड़कर अब पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों को बना रहे निशाना, लूट लिए 24 हजार लीटर डीजल

बढ़ती कीमतों का असर : नगदी छोड़कर अब पेट्रोल-डीजल की गाड़ियों को बना रहे निशाना, लूट लिए 24 हजार लीटर डीजल

NAUGACHHIA : अब तक एनएच पर लुटेरों द्वारा नगदी, जेवरों और दूसरे कीमती सामान की लूट की जाती थी। लेकिन जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। उसके बाद अब लुटेरों को ज्यादा कमाई तेल में ही नजर आने लगी है। अब लुटेरे पेट्रोल और डीजल की गाड़ियों को ही निशाना बना रहे हैं। कम से कम नवगछिया में बीते रविवार को हुए घटना को देखने के बाद यही कहा जा सकता है। यहां एनएच-31 पर लुटेरों ने डीजल लेकर जा रहे लॉरी को पहले हथियार के नोंक पर किडनैप किया और बाद में गाड़ी के टैंकर में भरे हुए हजारों लीटर डीजल लूट लिए।

डीजल लूट की यह घटना नवगछिया पुलिस जिला के भवानीपुर ओपी के भगवान पैट्रोल पंप के पास की है। जहां डीजल लेकर आ रहे टैंकर के चालक व खलासी को बंधक बना लिया गया और हजारों लीटर डीजल चुरा लिए गए। इस संबंध में चालक बेगूसराज जिला के रिफायनरी थाना के मसादपुर निवासी ललित पासवान ने भवानीपुर ओपी में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया हैं। 


कटिहार रेलवे जा रही थी डीजल

उसने बताया कि बरौनी बीपीसीएल डिपो से 24 हजार लीटर सुल्तानिया पैट्रोल पंप कपसिया से कटिहार रेलवे के लिए चला। आठ नौ बजे रात्रि में भगवान पैट्रोप पंप के पास ओवरटेक कर मेरी गाड़ी को रोक दिया। ड्राइवर ने बताया कि तीन चार आरोपित चार चक्का गाड़ी से उतरकर मेरा गेट व खलासी का गेट खोलकर चढ़ गया। मुझको एवं खलासी को कट्टा सटाकर दोनो के आंख में गमछा बाध दिया। हमको स्टेयरिंग से हटा दिया। मेरा व खलासी का मोबाइल छीन कर ले लिया गया। उसने बताया कि धमकी देते हुए कहा गया कि यदि शोर करोगे तो गोली मार देंगे। दोनों को गाड़ी के केबिन पर ही बंधक बनाकर लिटा दिया गया। 

झारखंड के सुनसान इलाके में ले गए गाड़ी

ड्राइवर ने बताया कि इसके बाद अगले दिन पांच छह बजे सुबह हसडीहा झारखंड रोड पर सुनसान जगह पर हम लोगों को गाड़ी में छोड़कर अपराधी भाग गए। ड्राइवर की मानें तो किसी तरह उसने अपने बंधे हुए हाथ को खोला और आंख की पट्टी हटाया। इसके बाद खलासी को भी मुक्त किया। दोनों गाड़ी से उतरे तो देखा आसपास कुछ भी नहीं था। दोनों गाड़ी चलाकर आठ किलोमीटर पैट्रोप पंप पर पहुंचे। वहां एक चालक से मोबाइल मांग कर गाड़ी मालिक को फोन कर घटना की जानकारी दिया। 

गायब थी सारी डीजल

मालिक के कहने पर टैकलोरी ठोक कर देखा, तो उसमें डीजल नहीं था। मालिक ने कहा तुम वहीं रहो लोकल थाना को फोन कर जानकारी देता हूं। एक घंटा के पश्चात हसडीहा थाना पहुंची। हमलोगों को लेकर थाना पहुंचे। कुछ देर बाद गाड़ी मालिक वहां पहुंचे। हसडीहा पुलिस ने प्राथमिकी भवानीपुर ओपी में दर्ज करवाने के लिए कहा।

Suggested News