तीन तलाक कानून का असर : शौहर ने कहा तलाक-तलाक-तलाक बीबी बोली नहीं चलेगा, टूटने से बचा 26 साल पुराना रिश्ता

तीन तलाक कानून का असर : शौहर ने कहा तलाक-तलाक-तलाक बीबी बोली नहीं चलेगा, टूटने से बचा 26 साल पुराना रिश्ता

NEWS4NATION DESK : मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन तलाक कानून का असर अब दिखने लगा है। इस कानून की वजह से यूपी के मुरादाबाद में 26 साल पुराना रिश्ता टूटने से बचने का मामला सामने आया है। 

बताया जा रहा है कि शौहर ने कागज पर लिखकर तीन तलाक दिया था। जिसके बाद मामला नारी उत्थान केंद्र पहुंचा। वहां पुलिस के सामने ही बीबी ने उस कागज को फाड़ते हुए कहा कि अब ये नहीं चलेगा। इसके बाद काउंसलर ने भी शौहर को समझाया और कानूनी बात को समझते ही शौहर भी मान गया और दोनों हंसी-खुशी घर लौट गए। 
 
 नारी उत्थान केन्द्र की काउंसलर ने बताया कि रामपुर निवासी महिला का निकाह 26 साल पहले कटघर थानाक्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति से हुआ था। उसका शौहर उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित करता था।  इस मामले में महिला ने 11 साल पहले भी पुलिस से शिकायत की थी। उस वक्त दोनों परिवारों ने समझौता करवा दिया था।

महिला का कहना है कि इसके बाद पति ने दोबारा प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और 1 जुलाई को मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। वहीं उसके ससुराल वाले उसे घर में रखने को तैयार नहीं थे। पति ने एक बार कागज पर तलाक लिखकर भी दे दिया। इसके बाद महिला शिकायत लेकर एसएसपी से मिली। एसएसपी ने मामले को काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र भेजा.

मंगलवार को दोनो को नारी उत्थान केंद्र बुलाया गया। महिला ने सबके सामने ही तलाक का कागज फाड़ दिया और कहा कि अब ये नहीं चलेगा। वह साथ ही रहेगी। इसके बाद पति को समझाया गया।  जिसके बाद वह भी राजी हो गया। वहीं शौहर को यह हिदायत दी गई है कि महिला के साथ किसी भी तरह की प्रताड़ना नहीं होनी चाहिए। 

Find Us on Facebook

Trending News