जम्मू-कश्मीर में सोमवार को धूमधाम से मनेगा ईद, किये जा रहे हैं खास इंतजाम : राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को धूमधाम से मनेगा ईद, किये जा रहे हैं खास इंतजाम : राज्यपाल

NEWS4NATION DESK : जम्मू-कश्मीर में सोमवार को ईद पूरे धूमधाम और बिना किसी डर के माहौल में मनेगा। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि घाटी के लोग सोमवार को ईद बिना डर के मना सकें, इसके खास इंतजाम किए जा रहे हैं। बैंक और एटीएम खुले हैं। इंटरनेट इसलिए बंद है कि शरारती तत्व इसका बेजा इस्तेमाल न करें।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद ऐतिहातन लगाई गई पाबंदियां धीरे-धीरे खत्म होने से आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। पांच दिन बाद शनिवार को जम्मू और घाटी के कुछ हिस्सों में स्कूल-कॉलेज खुले। जम्मू, कठुआ, सांबा, उधमपुर और रियासी जिलों में पाबंदियां पूरी तरह खत्म कर दी गईं। 

वहीं श्रीनगर, पुलवामा, किश्तवाड़ और डोडा जिलों में धारा 144 में कुछ छूट दी गई। हालांकि घाटी के संवेदनशील इलाकों में कड़ी पाबंदियां जारी हैं। जनजीवन सामान्य बनाने के लिए नैशनल सिक्युरिटी अडवाइजर अजित डोभाल समेत पूरा प्रशासनिक खेमा जुटा है। जम्मू-कश्मीर के एडीजी ने शनिवार को भरोसा दिलाया कि जल्द सारे प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी कहा कि घाटी के लोग सोमवार को ईद बिना डर के मना सकें, इसके खास इंतजाम किए जा रहे हैं। बैंक और एटीएम खुले हैं। इंटरनेट इसलिए बंद है कि शरारती तत्व इसका बेजा इस्तेमाल न करें।

वहीं  नई दिल्ली में गृह मंत्रालय ने कहा कि घाटी में 10 हजार लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबरें गलत है। जुमे पर श्रीनगर और बारामूला में छिटपुट प्रदर्शन हुए थे। भारतीय राजनयिक स्टाफ के 13 सदस्यों के पाक छोड़ने की खबरों को भी विदेश मंत्रालय ने गलत बताया।

Find Us on Facebook

Trending News