बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रवण के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे अशोक यादव सहित आठ नेता राजद से निष्कासित

श्रवण के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे अशोक यादव सहित आठ नेता राजद से निष्कासित

नवादा. एमएलसी चुनाव में नवादा में राजद उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने वाले अशोक यादव पर पार्टी ने कार्रवाई की है. पार्टी ने कुल आठ नेताओं को दल विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने को लेकर निष्काषित कर दिया है. राजद ने अशोक यादव सहित आठों को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित किया है. 

नवादा जिला में राष्ट्रीय जनता दल में घमासान के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने चेतावनी देते हुए पहले से ही बागी नेताओं को चेतावनी दी थी. लेकिन पार्टी में रहकर बगावत करने वालों पर अब बड़ी कार्रवाई की गई है. नवादा के राजद के बागी एमएलसी उम्मीदवार अशोक यादव, जिला उपाध्यक्ष अनिल प्रसाद सिंह, जिला प्रधान महासचिव शशि भूषण शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष बाल्मीकि यादव, जिला प्रवक्ता नंदकिशोर वाजपेयी, जिला महासचिव बृजेंद्र कुशवाहा, नवादा प्रखंड अध्यक्ष संजय यादव, राजद नेता रविंद्र यादव पर कार्रवाई की गई है. पार्टी द्वारा सभी 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया गया है.

राजद की ओर लेटर जारी करते हुए साफ तौर पर लिखा है कि नवादा के राजद उम्मीदवार श्रवण कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण राजद नेता अशोक यादव सहित तमाम लोगों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया जाता है. राजद ने 4 अप्रैल को होने वाले एमएलसी चुनाव में श्रवण को उम्मीदवार बनाया है. इससे अशोक यादव नाराज थे. वे भी टिकट का दावा कर रहे थे. 

श्रवण को टिकट मिलने के बाद अशोक यादव पर उनके खिलाफ प्रचार करने और दल विरोधी गतिविधि में शामिल रहने की बात कही गई. राजद प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी पत्र में भी इसी का जिक्र करते हुए आठो को निष्कासित किया गया है. 


Suggested News