औरंगाबाद में ट्रक से एक हज़ार कार्टन शराब बरामद, चालक गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

औरंगाबाद में ट्रक से एक हज़ार कार्टन शराब बरामद, चालक गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

AURANGABAD : बिहार में पूर्व शराबबंदी लागू है. इसके बावजूद धड़ल्ले से राज्य में शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है. होली और पंचायत चुनाव को लेकर इसके कारोबार में इजाफा हुआ है. हालाँकि पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से इस मामले को लेकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में जिला पदाधिकारी के निर्देश पर उत्पाद विभाग के टीम ने आम्बा थाना क्षेत्र के ऐरका चेक पोस्ट पर  छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है. साथ साथ बाहन चालक को भी धर दबोचा है.  

वही उत्पाद विभाग के वरीय अधिकारी सीमा चौरसिया ने बताया की गुप्त सूचना मिली थी कि एन एच 139 के रास्ते शराब से लदा एक ट्रक औरंगाबाद जिला के सीमा में घुसने वाला है. जानकारी मिलते ही हमने टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई के लिए ऐरका  चेक पोस्ट पर सघन जॉच अभियान चलाया. जिसमें एक ट्रक पर तकरीबन 1000 पेटी विदेशी शराब बरामद किया गया. तत्काल ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है. 

उधर दाउदनगर-एन एच 139  औरंगाबाद -पटना मुख्य पथ से उत्पाद विभाग एवं  दाउदनगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में शराब के साथ एक ट्रक को जब्त किया गया है. वहीँ ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि थानाध्यक्ष अरविंद कुमार गौतम ने इस संबंध में कुछ बताने से इंकार किया है. लेकिन सूत्रों के हवाले से यह बताया गया कि दाउदनगर थाना क्षेत्र के दाउदनगर-पटना रोड से सोमवार को अपराहन एक 12 चक्का ट्रक को भारी मात्रा में विदेशी शराब लदा जब्त किया गया है. ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

ट्रक को जब्त करते हुये दाउदनगर थाना में लाया गया है. जहां कार्टून में रखे शराब को उतरवाया गया. बताया जाता है कि शराब के कार्टून को छुपाने के लिये शराब के कार्टून के ऊपर बोरा में भूसी डाल दिया गया था,जिससे जांच के दौरान यह समझा जाये कि ट्रक पर भूसी लदा हुआ है. एक अनुमान के अनुसार जब्त शराब की मात्रा करीब छह हजार लीटर मानी जा रही है. सूत्रों ने बताया कि शराब के कार्टून में 375 एम एल के शराब की बोतलें रखी हुई है.बताया जाता है कि जब्त शराब के बोतलों की संख्या 783 है. तकरीबन 7047 लीटर शराब बताया जा रहा है. 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News