काश! पहले शादी कराने के लिए तैयार हो जाता परिवार, तो एक ही चिता पर नहीं कराना पड़ता अपने बच्चों का अंतिम संस्कार

काश! पहले शादी कराने के लिए तैयार हो जाता परिवार, तो एक ही चिता पर नहीं कराना पड़ता अपने बच्चों का अंतिम संस्कार

मुजफ्फरपुर। साल के पहले ही दिन अपनी प्रेमिका से शादी नहीं होने से दुखी युवक ने जान दे दी। वहीं प्रेमी के मौत के गम में युवती ने भी अगले दिन आत्महत्या कर ली। जिसके बाद दोनों परिवार को अपनी गलती का एहसास हुआ। जिसके बाद दोनों बच्चों का एक संस्कार एक ही चिता पर किया गया। प्रेम की अनोखी दास्तां की चर्चा अब पूरे इलाके में हो रही है। सवाल यह है कि अगर दोनों बच्चों के परिवार उनके प्यार को सही समय पर समझ जाते तो जान को इस तरह अपनी जान नहीं देनी पड़ती।

जीना मरना तेरे संग की अनोखी कहानी मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव की है।  जहां परिवार के बंदिशों की वजह से दो प्यार करने वालों ने जान दे दी. वहीं, जीते जी जिस परिवार वालों ने दो प्रेमियों को एक नहीं होने दिया। जानकारी के अनुसार सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव में मरनेवाले दोनों युवक-युवती बचपना के अच्छे दोस्त थे। बढ़ती उम्र के साथ दोनों का रिश्ता प्यार में बदल गया। दोनों के परिवार के लोग भी एक ही परिवार भी एक ही समुदाय के थे, फिर भी दोनों के रिश्ते को लेकर वह तैयार नहीं थे। 

साथ नहीं, तो मरेंगे साथ

शादी नहीं होने से निराश युवक ने नए साल के पहले दिन ही जहर खाकर अपनी जान दे दी। वहीं जब युवती को इसकी जानकारी मिली तो उसने भी शनिवार को अपने कमरे में फांसी लगा ली। दोनों की मौत से परिवार के लोगों के साथ गांव के लोग भी हैरान थे। बाद में दोनों के शव को परिजनों ने एक ही चिता पर जलाकर उनका अंतिम संस्कार किया।

इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे गांव के लोगों मामले में चुप्पी साध रखी है. कोई इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. घटना के संबंध में पंचायत के मुखिया देवकुमार सिंह ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी वहां के एक जनप्रतिनिधि से मिली. उन्हें पता चला है कि प्रेमी युगल की मौत के बाद उनके परिजनों ने दोनों का दाह संस्कार एक साथ कर दिया है. वहीं, स्थानीय सकरा थाना प्रभारी रामनाथ ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. लेकिन वहां जाने के बाद किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. पुलिस अनुसंधान कर रही है.

Find Us on Facebook

Trending News