फ्लाइट में बुज़ुर्ग यात्री ने एयरहोस्टेस के साथ किया ऐसा अभद्र काम, पुलिस हो गई गिरफ्तार करने को मजबूर

फ्लाइट में बुज़ुर्ग यात्री ने एयरहोस्टेस के साथ किया ऐसा अभद्र काम, पुलिस हो गई गिरफ्तार करने को मजबूर

DESK. फ्लाइट में इन दिनों अभद्र व्यवहार करने की कई ऐसी घटनाएं देखने को मिली जिससे लोग शर्मसार हो रहे हैं. ऐसा ही एक वाकया दिल्ली से हैदराबाद जा रही फ्लाइट में देखने को मिली. एक बुजुर्ग यात्री ने एयरहोस्टेस के साथ ही ऐसी बदसलूकी वाली घटना की कि उसे पुलिस पकड़ने को मजबूर हो गई. पूरा मामला 23 जनवरी का जब दिल्ली से हैदाराबद जा रही स्पाइसजेट की SG-8133 फ्लाइट में बोर्डिंग के पहले एक बुज़ुर्ग यात्री द्वारा एयरहोस्टेस से बदसलूकी की गई. 

स्पाइसजेट के अनुसार यह मामला 23 जनवरी का है. आरोपी का नाम अबसर आलम है. वह दिल्ली के जामिया नगर में रहता है और अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था. आरोपी यात्री फ्लाइट में एक महिला एयरहोस्टेस के साथ बेहद ऊंची आवाज़ में बात करते हुए उससे बदसलूकी करने लगा. इससे फ्लाइट में मौजूद अन्य यात्री भी दंग रह गए. इसी दौरान फ्लाइट में मौजूद एक यात्री ने घटना का वीडियो बनाया और शेयर किया जिसके बाद वीडियो काफी वायरल हुआ है.  

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि आरोपी महिला कर्मी के साथ बहस और बदसलूकी कर रहा है. जब आरोपित यात्री को रोका गया तो उसने वहां मौजूद पूरे केबिन क्रू के साथ अभद्र व्यवहार किया. मामला बढ़ता हुआ देख कर केबिन क्रू ने पायलट और सिक्यूरिटी स्टाफ को जानकारी दी. केबिन क्रू के शिकायत करने के बाद आरोपित और उसके साथ में यात्रा कर रहे परिवार के लोगों को एयरपोर्ट सिक्योरिटी को सौंप दिया. आरोपी अबसार क्रू की महिला सदस्य से बेहद ऊंची आवाज़ में बात कर रहा है. जिसके बाद एयरहोस्टेस उसे समझाने की कोशिश करती है फिर वह आरोपित झल्ला कर एयरहोस्टेस से कहता है कि हिंदी में बात करो. इस बहस के बीच वहां मौजूद एक दूसरे यात्री द्वारा मामला शांत करने का प्रयास किया जाता है. लेकिन हंगामा जारी रहता है. दिल्ली पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

पिछले कुछ महीनों से फ्लाइटों में यात्रियों के बुरे बर्ताव की कई तरह की घटनाएं हुई हैं. 6 दिसंबर 2022 को एयर इंडिया में पेशाब करने की घटना भी काफी चर्चे में थी. उस मामले में आरोपित शंकर मिश्रा को गिरफ्तार भी किया गया था. यह विमान पेरिस से नयी दिल्ली जा रही थी , एयर इंडिया की उड़ान एआई-142 में यात्रियों के दुर्व्यवहार की हुई दो घटनाएं डीजीसीए के संज्ञान में काफी पहले आ गयीं हैं. बता दें की आरोपी के खिलाफ पुलिस के द्वारा केस दर्ज कर के आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.


Find Us on Facebook

Trending News