बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा - चिराग में चुनावी गठबंधन ! एमएलसी चुनाव में गया शिक्षक सीट पर चिराग के उम्मीदवार को मिलेगा भाजपा का साथ ...

भाजपा - चिराग में चुनावी गठबंधन ! एमएलसी चुनाव में गया शिक्षक सीट पर चिराग के उम्मीदवार को मिलेगा भाजपा का साथ ...

पटना. बिहार विधान परिषद की पांच सीटों के लिए 31 मार्च को चुनाव होना है. शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की पांच सीटों पर हो रहे इस चुनाव में बिहार में नए सियासी गठजोड़ भी देखने को मिलेगा. इसमें भाजपा के साथ चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) एक साथ चुनाव लड़ सकती है. भाजपा और लोजपा (रा) का गठबंधन गया शिक्षक सीट पर देखने को मिलेगा. इसके संकेत भी मिलने लगे हैं. 

दरअसल, भाजपा ने चार निर्वाचन सीटों से शुक्रवार को अपने उम्मीदवार की घोषणा की. इसमें सारण स्नातक सीट से पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं गया स्नातक सीट से अवधेश नारायण सिंह, कोशी शिक्षक सीट से रंजन कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि सारण शिक्षक सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने धर्मेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी ने गया शिक्षक सीट से अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। माना जा रहा है कि गया शिक्षक सीट को सहयोगी दल लोजपा के लिए छोड़ दिया है। वहां से डीएन सिंह उम्मीदवार हो सकते हैं। पिछले सप्ताह ही राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के बैनर तले में गया में होली मिलन सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पटना विश्वविद्यालय के बी.एन.कॉलेज के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष सह गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी प्रो. डी.एन.सिन्हा शामिल हुए.

वहीं होली के बाद दिल्ली में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की चिराग पासवान से मुलाकात हुई. माना गया कि इसमें गया शिक्षक सीट को लेकर दोनों के बीच बात हुई. शुक्रवार को जब भाजपा ने सिर्फ चार सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया तो उससे अब साफ संकेत मिल रहे हैं कि गया सीट लोजपा (रा) के उम्मीदवार डीएन सिंह को एनडीए के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा जा सकता है. गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के संजीव श्याम सिंह विधान पार्षद हैं. सूत्रों के अनुसार उनसे मुकाबले के लिए भाजपा ने एनडीए के साझा उम्मीदवार के तौर पर लोजपा (रा) के डीएन सिंह को अपना समर्थन करने का मन बनाया है. 


Suggested News