लोकगायिका मैथिली ठाकुर को भारत निर्वाचन आयोग ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनी बिहार की स्वीप आईकॉन

लोकगायिका मैथिली ठाकुर को भारत निर्वाचन आयोग ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनी बिहार की स्वीप आईकॉन

पटना. लोकगायिका मैथिली ठाकुर को निर्वाचन आयोग ने बिहार के लिए स्वीप आईकॉन बनाया है. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से बताया गया है कि बिहार में मतदाता जागरुकता के लिए संचालित की जाने वाली स्वीप गतिविधियों हेतु लोकगायिका मैथिली ठाकुर को राज्य स्तरीय स्वीप आईकॉन बना दिया गया है. उनके नाम के प्रस्ताव पर भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली से अनुमोदन प्राप्त हो गया है. 

मैथिलि ठाकुर बिहार की चर्चित लोकगायिका हैं. वह बिहार में विभिन्न जन जागरूकता अभियानों के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में पहले भी रह चुकी हैं. इस बार निर्वाचन आयोग ने उन्हें बिहार के लिए अहम जिम्मेदारी है. राज्य में विभिन्न चुनावों के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के मकसद से मैथिलि ठाकुर जागरूकता फैलाएंगी. पिछले वर्षों के दौरान मैथिलि ठाकुर बिहार में सबसे ज्यादा तेजी से लोकप्रिय हुई गायिका हैं. 

किशोरवस्था से ही मैथिली ठाकुर बिहार की अलग अलग भाषाओँ मसलन भोजपुरी, मैथिलि, मगही आदि में गीत और भजन आदि गाकर काफी प्रसिद्ध हुई हैं. उनके द्वारा गाए गए राम विवाह से जुड़े भजनों को हालिया वर्षों में खूब पसंद किया गया है. अब निर्वाचन आयोग ने उन्हें बिहार के मतदाताओं के लिए अहम जिम्मेदारी दी है. 


Find Us on Facebook

Trending News