बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन सुराज संपर्क यात्रा के तहत बेतिया पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कहा आम लोगों की सहमति से बनाऊंगा राजनीतिक दल

जन सुराज संपर्क यात्रा के तहत बेतिया पहुंचे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर, कहा आम लोगों की सहमति से बनाऊंगा राजनीतिक दल

BETTIAH : बेतिया के एक निजी होटल मे संवाददाता सम्मेलन कर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा की सही लोग,सही सोच और सामूहिक प्रयास से हीं बिहार को बदला जा सकता है। उन्होंने कहा की लोगों की सहमति से हीं राजनीतिक दल बनाऊंगा। अपनी जन सुराज संपर्क यात्रा के तहत बेतिया पहुंचे राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर शहर के युवा,बुद्धिजीवियो के साथ स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय राजकुमार शुक्ल के गांव लौरिया के सिंहपुर सतवरिया गांव गए। जहाँ उन्होंने राजकुमार शुक्ल को श्रद्धांजलि अर्पित की। वही हल्की बारिश में ही गांव के सड़क का हाल देख कर उन्होंने काफी नाराजगी जताई और कहा की हल्की बूंदाबांदी से सड़क का यह हाल होगा। ऐसा उदाहरण देखने को मुझे नही मिला है। बेतिया में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि सही लोग और सही सोच और सामूहिक प्रयास से ही बिहार को बदलने का प्रयास किया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के साथ स्थानीय मुद्दों और जन सुराज पर चर्चा की।


प्रशांत किशोर ने कहा की बिहार के विकास के लिए जितना भी समय लगेगा, हम लगायेंगे। जिन्हें हमारी मंशा पर शक है। उनकी स्पष्टता के लिए बता दें कि जब तक बिहार में इस काम को पूरा नहीं कर लेते हम कहीं जाने वाले नहीं हैं, हम थकने वाले नहीं हैं। हमारा लक्ष्य बिहार का संपूर्ण विकास है और इस लक्ष्य को पाने के लिए हम हर संघर्ष करने की लिए तैयार हैं। बिहार के सभी सही लोगों की सहमति से ही बनाया जाएगा ‘जन सुराज’ दल'। सत्ता परिवर्तन हमारा मकसद नहीं है। अगर पदयात्रा के बाद सब लोगों की सहमति से कोई दल बनता भी है तो वो बिहार के सभी सही लोगों का दल होगा, प्रशांत किशोर का दल नहीं होगा। सब मिलकर अगर तय करेंगे तो दल बनाया जाएगा। मैं अभी लोगों से बात करने, उनकी समस्याओं को समझने में अपना पूरा वक्त लगा रहा हूं।

प्रशांत किशोर ने कहा की वह दो अक्तूबर से पश्चिम चंपारण के भीतिहरवा गांधी आश्रम से पदयात्रा शुरू करेंगे। इस पदयात्रा के माध्यम से वो बिहार के हर गली-गांव, शहर-कस्बों के लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। उनसे समझेंगे कि कैसे बिहार को बेहतर बनाया जा सकता है। पदयात्रा में जब तक पूरा बिहार पैदल न चल लें तब तक वापस पटना नहीं जाएंगे। समाज में रहेंगे, समाज को समझने का प्रयास करेंगे। इसका एक ही मकसद है कि समाज को मथ कर सही लोगों को एक साथ एक मंच पर लाना।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News