बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनाव को लेकर जदयू ने बनायी खास रणनीति, 80 हजार कार्यकर्ताओं को मिलेगी विशेष ट्रेनिंग

चुनाव को लेकर जदयू ने बनायी खास रणनीति, 80 हजार कार्यकर्ताओं को मिलेगी विशेष ट्रेनिंग

PATNA : बिहार की सत्ताधारी पार्टी जदयू अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा की राह पर चल पड़ी है। पार्टी अब बूथ लेवल तक अपने कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी कर रही है। कार्यकर्ता पूरी तरह से ट्रेंड होंगे। साल के अंत तक 80 हजार कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से ट्रेंड कर अगले लोकसभा चुनाव के लिए तैयार कर दिया जायेगा।    

80 हजार कार्यकर्ता होंगे प्रशिक्षित

पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि संगठन की मजबूती को लेकर कई अहम निर्णय लिए गए हैं। पार्टी ने सबसे बड़ा निर्णय लिया है कि सभी बूथ तक समर्पित कार्यकर्ताओं को जोड़ा जायेगा। जदयू बिहार के 80 हजार बूथ तक कार्यकर्ताओं को जोड़कर उन्हें प्रशिक्षण देगी।

पंचायत से शुरू होगा प्रशिक्षण का काम

बूथ लेवल एजेंट को प्रशिक्षण देने से पहले पार्टी जिला लेवल पर राजनैतिक सम्मेलन करेगी। इसके बाद पंचायत स्तर तक पार्टी को स्थापित करने की योजना है। आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार के 8385 पंचायत अध्यक्षों को प्रशिक्षित करेंगे। युवा, अतिपिछड़ा पंचायत अधयक्षों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जायेगी। पंचायत अध्यक्ष जब पूरी तरह से प्रशिक्षित हो जायेंगे तब वही लोग बूथ लेवल एजेंट को प्रशिक्षित करेंगे। दिसम्बर तक जिला से लेकर पंचायतों तक प्रशिक्षण का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

जदयू बनेगी कैडर बेस्ड पार्टी

आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू अब कैडर बेस्ड पार्टी बनने जा रही है। जदयू अब बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनेगी। दिसम्बर तक प्रशिक्षण का काम पूरा करने के बाद विधानसभा स्तर से लेकर लोकसभा स्तर तक सम्मेलन करने की योजना बनी है। 

जदयू में चेहरों की कमी नहीं

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू एक ऐसी पार्टी है जहां चेहरों की कमी नहीं है। पार्टी हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहती है। अगले लोकसभा चुनाव मे पार्टी युवा चेहरा का ख्याल रखेगी।


Suggested News