बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ELECTION UPDATE : मुफ्त में तेल देना पड़ा भारी, मध्यप्रदेश में तीन पेट्रोल पंप सील

ELECTION UPDATE : मुफ्त में तेल देना पड़ा भारी, मध्यप्रदेश में तीन पेट्रोल पंप सील

NEWS4NATION DESK : मध्यप्रदेश चुनाव में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। आदर्श आचार संहिता को तोड़ने के आरोप में एमपी के तीन पेट्रोल पंपों का लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया है। इन तीनों पेट्रोल पंपों को सील कर दिया गया है। इनमें से एक पेट्रोल पंप भोपाल और दो बालाघाट में स्थित है। 

बीजेपी और सपा को दे रहे थे मुफ्त में तेल

जिन तीन पेट्रोल पंपों को सील किया गया है उन पर मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी और के अलावे विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को चुनाव प्रचार के लिए मुफ्त में तेल देने का आरोप है। मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त वीएल कंठा राव ने इन पेट्रोल पंपों पर कार्रवाई की है। इन पेट्रोल पंपों के खिलाफ उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार में इस्तेमाल की जाने वाली गाड़ियों को मुफ्त में पेट्रोल देने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद चुनाव आयोग की टीम ने पेट्रोल पंपों की जांच की। जांच में इन पेट्रोल पंपों के खिलाफ मिली शिकायतें सही पाई गई। जिसके बाद चुनाव आयोग में कार्रवाई करते हुए इन्हें सील कर दिया।

चुनाव प्रचार के लिए दौड़ रही हैं गाड़ियां

मध्य प्रदेश के हर विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर चल रही है। बालाघाट सीट की चर्चा करें तो यहां शिवराज सिंह चौहान सरकार के कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुभा मुंजारे के बीच मुकाबला है। दोनों उम्मीदवारों के बीच पहले भी कांटे की टक्कर रही है। लिहाजा इस बार कोई भी चुनाव प्रचार में कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता चुनाव प्रचार अभियान को धारदार और व्यापक बनाने के लिए गाड़ियों का खूब इस्तेमाल किया जा रहा है और खर्च दिखाने से बचने के लिए इन पेट्रोल पंपों से मुफ्त में तेल दिलवाया जा रहा था।

Suggested News