सरकार खरीदेगी इलेक्ट्रिक कार, मंत्री और अफसर भी अब करेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ी की सवारी

सरकार खरीदेगी इलेक्ट्रिक कार, मंत्री और अफसर भी अब करेंगे इलेक्ट्रिक गाड़ी की सवारी

PATNA : अब सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि मंत्री और अधिकारी भी इलेक्ट्रिक कार की सवारी करेंगे। जी हां बता दें की पहली दफा मुख्यमंत्री को राज्य के ट्रांसपोर्ट विभाग ने इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराई तो उसी इलेक्ट्रिक कार से सीएम नीतीश बिहार विधानसभा   पहुंचकर यह मैसेज देने की कोशिश की थी। वातावरण को प्रदूषण मुक्त करने के लिए इलेक्ट्रिक कार का उपयोग सर्वोत्तम है।

बताया जा रहा है कि परिवहन विभाग के द्वारा इलेक्ट्रिक कार खरीदी गई है जिसमें एक कार मुख्यमंत्री को दिया गया है। अब परिवहन के विभाग के द्वारा एक नई नीति बनाई जा रही है। इस नई नीति के तहत राज्य सरकार के सारे मंत्रियों और अधिकारियों के लिए इलेक्ट्रिक कार खरीदी जाएगी इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश के साथ भी बैठक करने की योजना है।

परिवहन मंत्री कि माने तो सीएम से बात करने के बाद ही परिवहन विभाग अपनी पॉलिसी बनाएगा। इस पॉलिसी के तहत पहले राज्य सरकार के मंत्रियों विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति, उपमुख्यमंत्री को उपलब्ध कराई जाएगी।

उसके बाद जिला स्तर पर भी कार खरीदने के लिए वित्त विभाग से फंड उपलब्ध कराने की मांग की जाएगी। फिर जरूरत के अनुसार इलेक्ट्रिक कार की खरीद अन्य विभागों में भी करने की योजना है।

बता दें एक इलेक्ट्रिक कार की कीमत 11लाख रुपया है इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 142 किलोमीटर चलता है इसकी रफ्तार अधिकतम 120 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Find Us on Facebook

Trending News