बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो घायल

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत, दो घायल

KATIHAR: बिहार में हाईटेंशन तार यमराज से कम नहीं।  इनके पास से गुजरना भी डर पैदा करता है। ये कब किसपर टूटकर गिर पड़ें और किसकी जान कब चली जाए, कहा नहीं जा सकता। ऐसी कोई न कोई भयावह घटना हर रोज देखने-सुनने को मिल रही है. ताजा मामला कटिहार का है जहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि दो अन्य मजदूर जिंदगी और मौत की लड़ाई से जूझ रहा है.  


यह मामला कटिहार के प्राणपुर थाना क्षेत्र के बरझल्ला गांव की है. जहाँ 30 अक्टूबर को होने वाले आदिवासी सम्मेलन में साउंड लगाने वाले मजदूर एक पेड़ के नजदीक लाउडस्पीकर लगा रहे थे।  ठीक उसी के ऊपर से हाईटेंशन वोल्टेज तार (11000 वोल्ट वाला) गुजरी थी ,जिसकी चपेट में मनिया के रहने वाले जगदीश साह, झल्ला निवासी श्यामलाल राय और सतरामपुर निवासी कमलेश शर्मा आ गए. 


हाईटेंशन तार की चपेट में आते ही जगदीश शाह की मौके पर ही मौत हो गई और श्याम लाल राय एवं कमलेश शर्मा बुरी तरह घायल हो गए. जिन्हे स्थानीय लोगों ने आनन- फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दोनों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है. इस घटना के बाद विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया. लोगों की मांग है कि मृत मजदूर के परिजनों के भरण पोषण को लेकर सरकार मुआवजा मुहैया कराए।

Suggested News