बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बकाया बिल को लेकर बिजली विभाग ने काटा विश्वविद्यालय का कनेक्शन, कुलपति बोले- पहले हमारे जमीन पर बने ग्रिड का किराया दो...

बकाया बिल को लेकर बिजली विभाग ने काटा विश्वविद्यालय का कनेक्शन, कुलपति बोले- पहले हमारे जमीन पर बने ग्रिड का किराया दो...

BHAGALPUR : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में बिजली को लेकर विकट समस्या उत्पन्न हो गई है। मामला भागलपुर विश्वविद्यालय एवं उनके अंतर्गत आने वाली सभी विभागों का है। जहां बिजली विभाग के द्वारा विश्वविद्यालय पर करोड़ों रूपय के बिजली बिल को लेकर विश्वविद्यालय एवं उनके सभी विभागों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। जिससे विश्वविद्यालय में सारे काम काज ठप हो गए हैं और अधिकारियों को सारे काम काज करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

इसी बावत आज कुलपति की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की गई और बिजली विभाग द्वारा इस अड़ियल रवैए की घोर निन्दा की। इस बैठक में कुलपति ने अधिकारियों को इसके समाधान को लेकर वार्ता करते हुए कहा कि बिजली विभाग का ग्रिड हमारे विद्यालय के जमीन पर अवस्थित है। जहां बिजली विभाग के द्वारा अब तक विश्वविद्यालय को जमीन का कोई भी शुल्क नहीं दिया गया है। इसलिए पहले बिजली विभाग विश्वविद्यालय को अपने विभाग का किराया दे। उसके बाद विश्वविद्यालय बिजली कनेक्शन का भुगतान करेंगे। 

इस संबंध में विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉक्टर दिवाकर कुमार दिनकर ने कहा कि बिजली मामलों में कुलपति के द्वारा बैठक की गई है और इस मामले पर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए हैं। इस मामले पर कुलसचिव को अधिकृत किया गया है जो इस मामलों पर गंभीरता से विचार कर इसका समाधान करेंगे। विश्वविद्यालय का बिजली कट हो जाने के कारण स्थिति काफी भयावह हो गई है। 

उन्होंने कहा कि बिजली कट होने के कारण विश्वविद्यालय में पठन पाठन का कार्य, रिजल्ट प्रकाशन का कार्य, रिसर्च का कार्य, होने वाली परीक्षाएं सभी प्रभावित हो रही है। साथ साथ उन्होंने कहा कि बिजली विभाग अनावश्यक रुप से विश्वविद्यालय के कार्य में व्यवधान उत्पन कर रही है। वही विद्यालय के पीआरओ डॉक्टर दिवाकर कुमार दिनकर ने कहा कि हम लोग बराबर बिल विभाग से मांग करते आ रहे हैं कि हमारा जमीन का रेंट दीजिए और आपके बिजली विभाग का जो भी शुल्क होगा हम देने को तैयार है। वही पीआरओ ने कहा कि बिजली विभाग के द्वारा जो बिल आया है वह बहुत ही अनाप-शनाप बिल आया है।

भागलपुर से बालमुकुंद की रिपोर्ट

Suggested News